+

भारत ICC सुपर लीग तालिका में पहुंचा छठे स्थान पर, इंग्लैंड को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया है शीर्ष पर

ऑस्ट्रेलिया टीम बुधवार को भारत के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 की जीत से आईसीसी विश्व कप सुपर वनडे लीग अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, वहीं भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है।
भारत ICC सुपर लीग तालिका में पहुंचा छठे स्थान पर, इंग्लैंड को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया है शीर्ष पर
ऑस्ट्रेलिया टीम बुधवार को भारत के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 की जीत से आईसीसी विश्व कप सुपर वनडे लीग अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है। श्रृंखला में जीत से ऑस्ट्रेलिया के 40 अंक हो गए जिससे उसने इंग्लैंड को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। इंग्लैंड की टीम अब दूसरे स्थान पर है।
भारत ने तीसरा और अंतिम वनडे जीतकर टूर्नामेंट से पहले अंक हासिल किया और टीम 9 अंक से छठे स्थान पर है। एरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया टीम ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन के बूते विराट कोहली की टीम पर श्रृंखला के शुरूआती 2 मैचों में जीत हासिल की। कैनबरा में तीसरे वनडे में पदार्पण कर रहे टी नटराजन ने मार्नस लाबुशेन को आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट झटका।
ऑस्ट्रेलिया ने 13 टीम की चैम्पियनशिप की पिछली श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी थी। 13 टीमों की चैम्पियनशिप इस साल ही शुरू हुई जिससे आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधे 7 क्वालीफायर भी तय होंगे। भारत ने मेजबान होने के नाते स्थान पक्का कर लिया। मौजूदा विश्व कप चैम्पियन इंग्लैंड के 30 अंक हैं। उसने चैम्पियनशिप की शुरूआती श्रृंखला में आयरलैंड को 2-1 से हराया था। पाकिस्तान के जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-1 की जीत से 20 अंक हैं। जिम्बाब्वे के 10 अंक हैं।
facebook twitter instagram