भारत ने अनुच्छेद 370 को रद्द कर ऐतिहासिक गलती सुधारी : धर्मेद्र प्रधान

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि भारत ने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द कर एक ऐतिहासिक गलती सुधारी है। प्रधान ने कहा, "भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करके एक ऐतिहासिक गलती सुधारी है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की इच्छाशक्ति के कारण ही भारत में जम्मू एवं कश्मीर का एकीकरण संभव हुआ।" 

एकनाथ शिंदे बने शिवसेना विधायक दल के नेता, आदित्य ठाकरे संग राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

केंद्रीय मंत्री ने यहां सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती के अवसर पर 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल एक विशाल व्यक्तित्व के स्वामी थे, जिन्होंने एक आधुनिक और एकीकृत भारत के निर्माण में अमूल्य योगदान दिया। उन्होंने कहा, "अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो भारत महानता की अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचता।" बालासोर में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने भी भाग लिया। 



ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पटेल की 144वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। भारत को शक्तिशाली राष्ट्र में एकीकृत करने में उनके अपार योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।" 

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Dharmendra Pradhan,India,Jammu and Kashmir