+

89 साल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत।भारत ने इंग्लैंड को 317 रन से हराया

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 89 साल के इतिहास में रन के लिहाज से यह टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था।
89 साल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत।भारत ने इंग्लैंड को 317 रन से हराया

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 89 साल के इतिहास में रन के लिहाज से यह टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। वे डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले देश के छठे गेंदबाज बने। इस जीत के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। 



इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोइन अली ने सबसे ज्यादा 43 रन और कप्तान जो रूट ने 33 रन बनाए। इंग्लिश टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 लिए। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर डॉम सिबली 3 रन और नाइट वॉचमैन जैक लीच बिना खाता खोले आउट हुए। इन दोनों को अक्षर पटेल ने आउट किया। वहीं, रॉरी बर्न्स को 25 रन पर अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया।



आज चौथे दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया। अश्विन ने आज की अपनी पहली ही बॉल पर डेनियल लॉरेंस को आउट किया। वे 26 रन बनाकर आउट हुए। ऐसा माना जा रहा था कि स्टोक्स अपने कप्तान के साथ मिलकर पारी को संभालेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। स्टोक्स 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अश्विन ने कोहली के हाथों कैच कराया। वहीं, पोप 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराया।कप्तान रूट (33 रन) को अक्षर पटेल ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बेन फोक्स 2 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप यादव ने उन्हें अक्षर के हाथों कैच कराया। वहीं, स्टोन शून्य पर आउट हुए। कुलदीप ने मोइन को पंत के हाथों स्टंप करा इंग्लैंड की दूसरी पारी को समेट दिया।


facebook twitter instagram