कोहली को नंबर चार पर आजमाये भारत : वैसल्स

नई दिल्ली : विश्व कप में भारत का नंबर चार बल्लेबाज कौन होगा? पिछले कुछ समय से चल रही इस चर्चा में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान कैपलर वैसल्स भी शामिल हो गये हैं और उनका मानना है कि कप्तान विराट कोहली को इस महत्वपूर्ण स्थान पर बल्लेबाजी के लिये उतरना चाहिए। वैसल्स ने इसके साथ ही माना कि दक्षिण अफ्रीका ‘चोकर्स’ के तमगे का हकदार है और जब तक वह आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत जाता तब तक उस पर यह तमगा लगा रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट कोहली नंबर चार स्थान के लिये सबसे उपयुक्त बल्लेबाज रहेंगे। वह इस स्थान पर उतरकर पारी को संवार सकते हैं और जरूरत पड़ने पर तेजी से रन भी बना सकते हैं। उनके लिये नंबर चार आदर्श स्थान हो सकता है। कोहली हालांकि नंबर चार पर खास सफल नहीं रहे हैं। अपने करियर में वह अब तक केवल 38 मैचों में ही इस स्थान पर उतरे हैं जबकि नंबर तीन उनका पसंदीदा स्थान है जिस पर वह 166 मैचों में बल्लेबाजी के लिये उतरे हैं। वैसल्स वेब टीवी चैनल ‘पावर स्पोर्ट्स’ के विश्व कप से जुड़े कार्यक्रमों की घोषणा के अवसर पर आस्ट्रेलिया से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने हालांकि माना कि भारत के पास नंबर चार के लिये कई विकल्प हैं लेकिन उन्हें लगता है कि केएल राहुल इस स्थान के लिये सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हो सकते हैं। बिकेल ने कहा, ‘राहुल अभी अच्छी फार्म में है और नंबर चार की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा सकता है। टीम में महेंद्र सिंह धोनी है जो एक से छह नंबर तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है।

Download our app
×