भारतीय वायुसेना दिवस : हिंडन एयर बेस पर वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल, अपाचे और चिनूक हेलिकॉप्टर हुए शामिल

8 अक्टूबर को होने वाले 87वें भारतीय वायुसेना दिवस की तैयारियों के मद्देनजर हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस दौरान सेना के जवानों ने अपने करबत दिखाए। हाल में ही वायुसेना में शामिल किए गए चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। 

अपाचे और चिनूक हेलिकॉप्टरों की देश को पहली झलक दिखी। चिनूक फॉर्मेशन में हेलिकॉप्टर्स ने लाजवाब उड़ान भरी।कार्यक्रम को देखते हुए हिंडन एयरबेस के आसपास स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। शनिवार को पुलिस के कमांडो तैनात कर दिए गए। 


एयरबेस के आसपास की ऊंची इमारतों की छत पर पुलिस तैनात कर दी गई। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि शनिवार को बैठक कर सभी को दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। किसी तरह की चूक नहीं होने दी जाएगी।


वहीं रविवार सुबह 6 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक दोपहर करीब 12 बजे तक हिंडन एयरबेस को जाने वाली सड़कों पर यातायात प्रतिबंधित करने का निर्देश गया था। इससे पहले शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने हिंडन एयरबेस के आसपास निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने का निर्देश दिया। 

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Air Force,Indian Air Force Day,dress rehearsal,Apache,Hindon Air Base,buildings,airbase,City,Shlok Kumar,SP