+

भारतीय सेना ने सिंधु नदी पर मिनटों में बना दिया पुल, विश्व दे रहा शाबासी

भारतीय सेना दिन-ब-दिन खुद को अपग्रेड करने में लगी है। वह अपने आप को स्वचालित हथियारों से लैस कर रही है और समय-समय पर अपने विरोधियों को अपने कारनामों से आगाह करती रही है। भारतीय सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स ने चंद घंटों में ही लद्दाख सेक्टर में सिं
भारतीय सेना ने सिंधु नदी पर मिनटों में बना दिया पुल, विश्व दे रहा शाबासी
भारतीय सेना दिन-ब-दिन खुद को अपग्रेड करने में लगी है। वह अपने आप को स्वचालित हथियारों से लैस कर रही है और समय-समय पर अपने विरोधियों को अपने कारनामों से आगाह करती रही है। भारतीय सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स ने चंद घंटों में ही लद्दाख सेक्टर में सिंधु नदी पर पुल का निर्माण कर दिया है। इस ब्रिज को फ्लोटिंग ब्रिज कहा जाता है।
पुल का वीडियो आया सामने 
सिंधु नदी पर सेना द्वारा बनाए गए अस्थाई पुल का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में दिख रहा है कि कई वाहन पुल का माल ढो रहे हैं। एक-एक कर वाहन नदी में चले जाते हैं और माल गिर जाता है। यह अस्थायी पुल एक तरह से स्वचालित है। पानी में गिराने के बाद यह अपने आप खुल जाता है। इसके बाद एक-एक कर सभी को जोड़ा जा रहा है। देखते ही देखते पुल पल भर में बनकर तैयार हो गया और उस पर सेना के वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई। 
सेना प्रमुख का अपाचे हेलीकॉप्टर उड़ाते हुए एक वीडियो भी आया सामने
उधर, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को लद्दाख सेक्टर में भारतीय वायु सेना के अपाचे हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। सेना प्रमुख का अपाचे हेलीकॉप्टर उड़ाते हुए एक वीडियो भी सामने आया है। इसके साथ ही सेना प्रमुख हेलीकॉप्टर की जानकारी भी लेते नजर आ रहे हैं।
facebook twitter instagram