+

भारतीय सेना के जवान ने नदी में कूदकर गर्भवती हिरण की बचाई जान, सोशल मीडिया यूजर्स ने की सराहना

भारतीय सेना के जवान ने नदी में कूदकर गर्भवती हिरण की बचाई जान, सोशल मीडिया यूजर्स ने की सराहना
पिछले दिनों पूरे देश को केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत ने चौंका कर रख दिया था। दरअसल एक गर्भवती हथिनी को कुछ लोगों इ शरारत करते हुए पटाखों से भरा उसे अनानास खिलाया था जिसके बाद उसके पेट में वह फट गया और दोनों मां-बच्चे की मौत हो गयी। पूरा देश इस खबर से स्तब्ध और गुस्से में था। आम लोगों से लेकर सेलेब्स ने बहुत आलोचना इस कृत को लेकर की थी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करी थी। 


ऐसा ही एक और मामला सोशल मीडिया पर सामने आया है। जहां एक गर्भवती हिरण की जान भारतीय सेना के जवान ने बचाई। दरअसल नदी में जवान एक गर्भवती हिरण की जान बचाने के लिए कूद सुरक्षित  उसे बाहर निकाला। हर कोई भारतीय सेना के जवानों की इस काम की सराहना कर रहे हैं। 


खबरों के अनुसार अरुणाचल प्रदेश का यह मामला बताया जा रहा है। इस बात की जानकारी ट्वीटर के जरिए भारतीय सेना की पूर्वी कमांड ने जनता को दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 2 जून को भारतीय सेना की यूनिट ने जाइडिंग खो नदी में डूबने से एक प्रेगनेंट हिरण को बचाया। उसके बाद उसका प्राथमिक उपचार वन विभाग की मदद से किया गया और उसे ईगल्स नेस्ट वाइल्डलाइफ अभयारण्य में छोड़ दिया।

सोशल जनता भारतीय सेना के पूर्वी कमांड की जमकर तारीफ कर रही है 

1. 2. 3. 4. 5. 6. 7. 8.
Tags : ,personnel,Indian Army,river,social media users,nation,death,Kerala
facebook twitter