World Cup: इस बड़ी मजबूरी की वजह से भारतीय टीम की इंग्लैंड से फाइनल तक नहीं हो पाएगी वापसी

भारतीय टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच जो बारिश की वजह से दो दिन तक चला था उसमें न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 


बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी मैच खत्‍म होने के बाद भी मैनचेस्टर रुके हुए हैं। वह अभी तक अपने देश नहीं आ पाए हैं। 14 जुलाई तक भारतीय टीम मैनचेस्टर में ही रुकेगी क्‍योंकि भारत आने के लिए उनकी टिकटें अभी तक भी नहीं हो पाईं हैं। इसके साथ ही लंदन के लार्ड्स में 14 जुलाई को विश्व कप 2019 का फाइनल मैच खेला जाना है। 


इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बात करते हुए कहा है कि 14 जुलाई तक ज्यादातर खिलाड़ियों को मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट से बुधवार को ही बाहर हो गया था जिसके बाद उनकी टिकट बुक करवाए जा रहे हैं। हालांकि टीम होटल को तो टीम के खिलाड़ियों ने छोड़ दिया है। 


बीसीसीआई पदाधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया है कि वह टीम होटल छोड़ने के बाद कहां पर रह रहे हैं। विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से दो दिन तक चला था। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 239 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाया था। वहीं भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। 


भारतीय खिलाड़ियों ने मैच हारने के दूसरे ही दिन टीम होटल छोड़ दिया था। अब यह कहना मुश्किल है कि सारी खिलाड़ी एक साथ कहीं पर रके हुए हैं या फिर अपनी मर्जी से कहीं चले गए हैं। रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच लंदन में विम्बलडन का गुरुवार को सेमीफाइनल मैच होना है। 


रोजर फेडरर के बहुत बड़े फैन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर का मुकाबला इस साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान विराट और अनुष्का देखने गए थे और उनसे मुलाकात भी की थी जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लगाई थी। 
Download our app