+

कनाडा में भारतीय छात्र की मौत, रोड क्रॉस करते हुए ट्रक ने साइकिल को कुचला, पुलिस ने लिया तुरंत एक्शन

कनाडा के टोरंटो में साइकिल से सड़क पार करते वक्त पिकअप ट्रक की चपेट में आने से 20-वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गयी।
कनाडा में भारतीय छात्र की मौत, रोड क्रॉस करते हुए ट्रक ने साइकिल को कुचला, पुलिस ने लिया तुरंत एक्शन
कनाडा में एक भारतीय मूल छात्र की कथित तौर से मृत्यु हो गई । दरअसल, टोरंटो में साइकिल से सड़क को क्रोस करते हुए एक ट्रक ने भारतीय छात्र को बड़ी ही बेरहमी से कुचल दिया। मौके पर ही भारतीय छात्र की मौत हो गई। 
2021 में भारत से कनाडा गया था पढ़ाई के लिए
सूत्रों के मुताबिक मृतक के रिश्तेदार प्रवीण सैनी के हवाले से बताया गया कि मृतक कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आया था।बहरहाल, पुलिस अभी तक मृतक की पहचान की पुष्टि नहीं कर सकी है। खबर के अनुसार, प्रवीण ने हरियाणा के करनाल से बात की, जहां उनका परिवार रहता है। प्रवीण ने बताया कि परिवार को उम्मीद है कि कार्तिक का शव जल्द से जल्द भारत भेजा जाएगा।
कनाडा में पिकअप ट्रक से टकराने के बाद भारतीय छात्र की मौत, सड़क पार करते  वक्त हुआ हादसा - indian student dies after hitting pickup truck in canada  accident happened while crossing
तकरीबन सुबह 4.30 बजे घटित हुई यह दर्दनाक घटना 
खबर में बताया गया है कि शेरिडन कॉलेज ने पुष्टि की है कि कार्तिक उसका छात्र था। कॉलेज ने शुक्रवार को एक ईमेल में कहा, ‘‘हमारा समुदाय कार्तिक के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी है। हम उनके परिवार, मित्रों, साथियों और प्राध्यापकों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।’’पुलिस ने बताया कि यह जानलेवा दुर्घटना बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे योंग स्ट्रीट और सेंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर हुई।पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि पिकअप ट्रक से टकराने और घसीटे जाने के कारण साइकिल सवार व्यक्ति की मौत हो गयी।टोरंटो पुलिस सर्विस की प्रवक्ता कांस्टेबल लॉरा ब्रैबेंट ने बताया कि दुर्घटना की जांच हो रही है। इस बीच, दुर्घटनास्थल पर एक अस्थायी स्मारक बनाया गया है।एडवोकेसी फॉर रिस्पेक्ट फॉर साइकलिस्ट’ 30 नवंबर को कार्तिक के सम्मान में एक रैली आयोजित कर रहा है।

facebook twitter instagram