+

INDvsSA : क्या इस बार साउथ अफ्रीका जीत इतिहास रच पाएगी टीम इंडिया?

भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके ही घर में पहला टेस्ट मैच खेलना है। ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है।
INDvsSA : क्या इस बार साउथ अफ्रीका जीत इतिहास रच पाएगी टीम इंडिया?
भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके ही घर में पहला टेस्ट मैच खेलना है। ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है। क्योंकि साउथ अफ्रीका अकेली ऐसी टीम है जिसके घर पर टीम इंडिया आज तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। साउथ अफ्रीका की पिच स्विंग, गति और उछाल के लिए जानी जाती है। यहां टीम इंडिया के बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी करते समय काफी संघर्ष करते दिखाई पड़ते हैं।


वैसे साउथ अफ्रीका को भारत ने अपनी धरती पर तो 1996 में ही हरा दिया था, लेकिन अफ्रीकी धरती पर आज तक हम टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाए हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 2006 में साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर टीम इंडिया ने अपना पहला टेस्ट मैच जीता था। इस मैच के हीरो श्रीसंत थे। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। 


भारतीय टीम ने 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में टेस्ट सीरीज हराई थी तो यहां टीम इंडिया से काफी उम्मीद बढ़ जाती है की वो साउथ अफ्रीका में भी कुछ ऐसा ही कमाल दिखाए और वहां भी इतिहास रच कर आए। 
facebook twitter instagram