+

IOC अध्यक्ष थॉमस खाली स्टेडियम में ओलंपिक खेलों को कराने के पक्ष में नहीं हैं

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल ही 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है
IOC अध्यक्ष थॉमस खाली स्टेडियम में ओलंपिक खेलों को कराने के पक्ष में नहीं हैं
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने शुक्रवार को कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन खाली स्टेडियम में नहीं बल्कि दर्शकों के बीच में कराना चाहते हैं। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल ही 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है।

पूरे विश्व में पेशेवर स्पोर्ट्स की वापसी हो रही है और मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। बाक ने हालांकि अगले साल होने वाले खेलों को इस तरह से आयोजित कराने को लेकर मना कर दिया है। बाक ने संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, हमारी रणनीति में सभी तरह के उपाय शामिल हैं, लेकिन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ओलम्पिक खेल, यह हम नहीं चाहते।

उन्होंने कहा, इसलिए हम समाधान पर काम कर रहे हैं जो सभी खिलाड़ियों के स्वास्थ की रक्षा करे और दूसरी तरफ ओलंपिक भावना को भी बनाए रखे। बाक ने शुरुआत में कहा था कि अगर कोविड-19 की स्थिति सही नहीं होती है तो टोक्यो ओलंपिक पूरी तरह से रद्द किए जा सकते हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी शुरुआत में यही कहा था और बाक ने उनका समर्थन किया था।

facebook twitter