+

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह को पहली बार सुपर ओवर में मिली 'नाकामी', गेंदबाज के रिकार्ड्स हैं शानदार

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में आईपीएल 13 में दसवां मैच खेला गया। मुंबई इंडियसं को सुपर ओवर में बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।
IPL 2020: जसप्रीत बुमराह को पहली बार सुपर ओवर में मिली 'नाकामी', गेंदबाज के रिकार्ड्स हैं शानदार
मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में आईपीएल 13 में दसवां मैच खेला गया। मुंबई इंडियसं को सुपर ओवर में बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दरअसल मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने केवल 7 रन ही बनाए। 


वहीं सुपर ओवर में 8 रनों का टारगेट अंतिम गेंद में कप्तान विराट कोहली ने चौका लगाकर हासिल किया और टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कराई। हालांकि क्रिकेट दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस की तरफ से सुपर ओवर डाला लेकिन वह अपनी टीम को यह मैच जीताने में नाकाम रहे। 


आरसीबी को सुपर ओवर में 8 रन बनाने थे और सामने जसप्रीत बुमराह सुपर ओवर कर रहे थे। वैसे सुपर ओवर की पहली तीन गेंदों में बुमराह ने मात्र दो रन बल्लेबाजी करने आए आरसीबी कप्तान विराट कोहली और अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स महज दो रन बना पाए। लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ दिया। उसके बाद आरसीबी को दो रन अंतिम दो गेंदों में बनाने थे और जिसे उन्होंने हासिल कर लिया। 


सुपर ओवर में की है 5 मौकों में गेंदबाजी

बता दें कि ऐसे पांच मौके हुए हैं जब जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की है। बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 13 में बीते सोमवार को खेले गए सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह को पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। सुपर ओवर में अपनी शानदार गेंदबाजी के माध्यम से बुमराह टीम को जीत दिलाते आ रहे हैं। लेकिन ऐसा वह सोमवार को नहीं कर पाए। 


बता दें कि मुंबई इंडियंस की ओर से पहली बार साल 2017 में सुपर ओवर जसप्रीत बुमराह ने गुजराज लॉयंस के खिलाफ डाला था। उस समय गुजरात लॉयंस को सुपर ओवर में मात्र 6 रन पर बुमराह ने रोक दिया था और मुंबई को जीत दिलाई थी। उसके बाद बुमराह ने मुंबई को साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में 8 रनों पर दोनों विकेट चटका कर टीम को जीत दिलाई थी। 


बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में इसी साल की शुरुआत में दो बार मैच जीताए हैं। पहला मैच हेमिल्टन में खेलते हुए बुमराह ने अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं दूसरा मैच वेलिंगटन में सुपर ओवर खेलते हुए जीताया। 
facebook twitter