+

IPL 2020: एमएस धोनी ने नीतीश राणा को दी जर्सी तो युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मिला ‘थाला’ से ज्ञान

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में जा रहा है। इस सीजन में छह टीमों के बीच में कांटे की टक्कर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बनी हुई है।
IPL 2020: एमएस धोनी ने नीतीश राणा को दी जर्सी तो युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मिला ‘थाला’ से ज्ञान
इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में जा रहा है। इस सीजन में छह टीमों के बीच में कांटे की टक्कर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बनी हुई है। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंसत ने तो अपनी जगह पक्की कर ली है जबकि एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है। वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। 


इस सीजन में एक खास बात देखने को मिली है जब मैच खत्म हो जाते हैं तो दूसरी टीमों में अपने दोस्तों से मिलकर खिलाड़ी बातें और अपना अनुभव शेयर करते हैं। अगर सीएसके का मैच होता है तो मैच के बाद मैदान में एक खूबसूरत नजारा दिखाई देता है। इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी ने कई विरोधी टीमों के जूनियर खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव और ज्ञान बांटते हुए नजर आए हैं। 


आईपीएल 2020 के 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला गया। इस मैच में कोलकाता को चेन्नई ने 6 विकेट से मात दी। लेकिन केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को इस मैच में एक बार फिर से क्लीन बोल्ड किया। इस सीजन में धोनी को दूसरी बार वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया है। मैच के दौरान धोनी को क्लीन बोल्ड वरुण चक्रवर्ती ने किया और फिर माही ने ज्ञान उन्हें मैच के बाद दिया। 


वरुण चक्रवर्ती और माही का मैच के बाद बातचीत करता वीडियो केकेआर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में माही से कुछ टिप्स लेते हुए वरुण नजर आ रहे हैं। हालांकि मैच के बाद वरुण को काफी देर तक माही समझाते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और अब तक 4 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद किया है। 

बता दें कि, आईपीएल 2020 की जब शुरुआत हुई थी तो चेन्नई और राजस्‍थान ने टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ पहला मैच खेला था। उस मैच के दौरान मैदान पर जब एमएस धोनी को राजस्‍थान की ओर से खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने देखा था तो हाथ जोड़े थे। ऐसा ही नजारा चेन्नई और कोलकाता के मैच के दौरान मैदान में देखने को मिला। 

धोनी से केकेआर की तरफ से खेल रहे भारतीय क्रिकेटर नीतीश राणा ने जर्सी उनसे मांगी फिर हाथ जोड़कर उनका सम्मान किया। सोशल मीडिया पर नीतीश राणा और महेंद्र सिंह धोनी की यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है और फैन्स को बहुत पसंद आ रही है। 


आईपीएल के इस सीजन में धोनी को वरुण चक्रवर्ती ने दो बार क्लीन बोल्ड करके आउट किया है। वरुण चक्रवर्ती ऐसे पहले स्पिनर हैं जिन्होंने धोनी का दो बार विकेट लिया है। धोनी को बोल्ड उनके अलावा अन्य तीन स्पिनरों ने भी किया है। प्रज्ञान ओझा,पीयूष चावला और राशिद खान ने भी धोनी को क्लीन बोल्ड किया है। 
धोनी को एक ही सीजन में दो बार आउट करने वाले वरुण पहले गेंदबाज बन चुके हैं। दक्षिण भारत में फैन्स थाला के नाम से धोनी को बुलाते हैं। थाला का मतलब बड़ा भाई होता है। तमिलनाडु के लिए वरुण घेरलू क्रिकेट में खेलते हैं। अपने थाला से मैच के बाद ज्ञान उन्‍हें मिला है। 
facebook twitter instagram