+

IPL 2020 : ऋद्धिमान साहा की अदभुत पारी की कोच शास्त्री और सचिन तेंदुलकर ने की जमकर तारीफ

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 47वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से करारी हार दी। हैदराबाद टीम में खेल रहे भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा
IPL 2020 : ऋद्धिमान साहा की अदभुत पारी की कोच शास्त्री और सचिन तेंदुलकर ने की जमकर तारीफ
सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 47वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से करारी हार दी। हैदराबाद टीम में खेल रहे भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है। इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच भी साहा को बनाया गया। 


बीते मंगलवार को दोनों टीमों के बीच में यह मैच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने मैच में पारी शुरु करने की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को दी। हैदराबाद ने इस मैच में 219 रन बनाए जिसमें अहम योगदान साहा की अर्धशतकीय पारी खेली। 


दिल्ली के खिलाफ यह मैच हैदराबाद के लिए करो या मरो वाली स्थित का था। लेकिन साहा की बेहतरीन पारी ने  हैदराबाद की जीत की नींव रखने में मदद की। दिल्‍ली ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी की और हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 219 रन बनाए। साहा ने इस मैच में 87 रनों की पारी मात्र 45 गेंदों में खेली। 


साहा की इस पारी की तारीफ भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने करते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया। रवि शास्‍त्री ने ट्वीट में लिखा, दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर ने आज रात बेहद ही शानदार खेल दिखाया। 


पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट करके साहा की तारीफ की।  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में लिखा, उम्दा बल्लेबाजी। मुझे लगता है कि साहा की तेजी से रन बनाने की क्षमता को हमेशा कम करके आंका गया। उन्होंने गेंद की लाइन और लेंथ का अनुमान लगाकर अपने शॉट खेले। किसी तरह की लप्पेबाजी नहीं थी। एक बेहतरीन पारी खेली जिसका मैंने पूरा लुत्फ उठाया।

जीत का अंतर पैदा किया साहा की पारी ने

दिल्ली को 88 रनों से करारी मात हैदराबाद ने दी। साहा ने 87 रनों की शानदार पारी खेलकर हैदराबाद का स्कोर 219 पहुंचाया। साहा ने इस दौरान 12 चौके और दो छक्‍के जड़े। साहा ने दिल्ली के खिलाफ इस पिच पर अपना विकेट संभालकर आराम से रन बनाए। 


कप्तान डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए साहा ने 107 रनों की साझेदारी की जबकि 63 रनों की साझेदारी मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए साहा ने की। साहा ने अपनी इन दोनों साझेदारियों में अहम योगदान दिया। 
facebook twitter instagram