+

IPS कुलदीप सिंह को मिली CRPF की कमान, एम. गणपति बने NSG के महानिदेशक

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह और एम. गणपति को क्रमश: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।
IPS कुलदीप सिंह को मिली CRPF की कमान, एम. गणपति बने NSG के महानिदेशक
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह और एम. गणपति को क्रमश: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। गृह मंत्रालय के 11 फरवरी के प्रस्ताव का संदर्भ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने दो प्रमुख पोस्टिंग को मंजूरी दी। कार्मिक मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आदेश में यह जानकारी दी गई।
1986 बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी (आईपीएस) सिंह को 30 सितंबर, 2022 तक सीआरपीएफ के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। ये नियुक्ति उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख या अगले आदेशों तक होगी। 28 फरवरी को एपी माहेश्वरी के सेवानिवृत्त होने के बाद से सीआरपीएफ महानिदेशक का पद खाली था। वर्तमान में सिंह सीआरपीएफ में एक विशेष महानिदेशक के रूप में काम कर रहे हैं।
एसीसी ने गणपति को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के महानिदेशक के रूप में 29 फरवरी, 2024 तक, उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि, या अगले आदेशों तक नियुक्त किया है। 1986-बैच के उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी वर्तमान में नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के महानिदेशक के रूप में कार्यरत हैं।
facebook twitter instagram