For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हमास का सफाया करने के लिए इज़राइल रक्षा बलों ने 130 सुरंगों पर दागे रॉकेट

01:25 PM Nov 09, 2023 IST
हमास का सफाया करने के लिए इज़राइल रक्षा बलों ने 130 सुरंगों पर दागे रॉकेट
इज़राइल रक्षा बलों ने कहा है कि लड़ाकू इंजीनियर हमास के आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और कहा कि उन्होंने युद्ध की शुरुआत के बाद से कम से कम 130 सुरंगों को नष्ट कर दिया है। हमास के आतंकवादियों ने जमीन, समुद्र और हवा के जरिए इजराइल में घुसपैठ की, उन्होंने 7 अक्टूबर को हमले को अंजाम दिया, जिसमें निर्दोष लोगों की हत्या कर दी, जिसमें न केवल पुरुष और महिलाएं बल्कि बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल थे।
Advertisement
Advertisement

बंधकों की रिहाई के बिना कोई युद्धविराम नहीं

सुरंगों के अंदर पाया गया पानी और ऑक्सीजन भंडार लंबे समय तक भूमिगत रहने की हमास की तैयारी का संकेत देता है। युद्ध की शुरुआत के बाद से 130 सुरंग प्रवेश द्वार नष्ट हो गए हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर कहा है कि हमास द्वारा बंधकों की रिहाई के बिना युद्धविराम नहीं होगा। इजरायली प्रधान मंत्री ने गुरुवार को 'एक्स' पर लिखा, "हमारे बंधकों की रिहाई के बिना कोई युद्धविराम नहीं होगा।

इज़राइल रक्षा बल ने हमसा के खिलाफ खोला मोर्चा

इज़राइल रक्षा बल ने बुधवार को कहा, हम हमास को जीतने नहीं देंगे, हम दक्षिणी इज़राइल में अपने समुदायों का पुनर्निर्माण करेंगे और हम अपना जीवन जीना जारी रखेंगे। 7 अक्टूबर को लगभग 3,000 आतंकवादियों द्वारा गाजा सीमा का उल्लंघन करने के बाद हमास के साथ युद्ध शुरू हुआ, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 1,400 लोगों की मौत हो गई, मुख्य रूप से नागरिक, और कम से कम 30 बच्चों सहित 240 से अधिक व्यक्तियों का अपहरण कर लिया गया।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Author Image

Jyoti kumari

View all posts

Advertisement
×