+

हमास के विस्फोटक भरे गुब्बारों का इजराइल ने दिया मुहतोड़ जवाब, रातभर गिराई मिसायलें

मई में हमास के साथ हुए 11 दिनों के युद्ध की समाप्ति के बाद इजराइली लड़ाकू विमानों ने इजराइल में ज्वलनशील गुब्बारे भेजने के जवाब में गाजा में हथियार बनाने के एक ठिकाने पर रातभर हमला किया।
हमास के विस्फोटक भरे गुब्बारों का इजराइल ने दिया मुहतोड़ जवाब, रातभर गिराई मिसायलें
मई में हमास के साथ हुए 11 दिनों के युद्ध की समाप्ति के बाद इजराइली लड़ाकू विमानों ने इजराइल में ज्वलनशील गुब्बारे भेजने के जवाब में गाजा में हथियार बनाने के एक ठिकाने पर रातभर हमला किया। हमले से किसी नुकसान की सूचना अभी प्राप्त नहीं हुई है।
सेना की ओर से कहा गया कि इस्लामी आतंकवादी समूह हमास द्वारा हथियारों पर अनुसंधान और विकास करने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले ठिकाने को निशाना बनाया गया। संघर्षविराम की घोषणा के बाद इजराइल द्वारा गाजा पर किया गया यह तीसरा हमला था। हमास द्वारा ज्वलनशील गुब्बारे भेजने के बाद प्रत्येक हमला किया गया। इन गुब्बारों से इजराइल के किसान समुदाय को नुकसान हुआ था।
आईडीएफ ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा, ‘‘आज रात गाजा से इजरायल की ओर आगजनी के गुब्बारों के जवाब में, आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने हमास से संबंधित हथियारों के अनुसंधान और विकास के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार निर्माण स्थल पर हमला किया।’’ आईडीएफ ने गाजा पट्टी से किसी भी आतंकवादी हमले के खिलाफ दृढ़ता से जवाब देने का संकल्प व्यक्त किया है।
फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास का गाजा पट्टी पर नियंत्रण है। इजरायल के साथ एक लंबे समय से संघर्ष में यह संगठन उलझा हुआ है। इजरायल अभी भी फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में मान्यता देने से इनकार करता है। गाजा पट्टी से आने वाले किसी भी हमले के लिए इजरायल हमास को जिम्मेदार मानता है।
facebook twitter instagram