+

J-K: शोपियां के बाद कुलगाम में भी 2 आतंकी ढेर, बिहार के दो मजदूरों की हत्या में थे शामिल

जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों एक के बाद एक कई आम नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई तेज कर दी है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है।
J-K: शोपियां के बाद कुलगाम में भी 2 आतंकी ढेर, बिहार के दो मजदूरों की हत्या में थे शामिल
जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों एक के बाद एक कई आम नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई तेज कर दी है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आज कुलगाम में सेना और पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर ए तैयबा के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी समेत दो आतंकियों को मार गिराया।  कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि दोनों आतंकी बिहार के दो गरीब मजदूरों की हत्या में शामिल थे। दोनों मजदूरों की 17 अक्टूबर को वानपोह में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। 
शोपियां में भी मारे गए दो आतंकी 
घाटी में बुधवार का दिन सुरक्षा बलों के लिए काफी कामयाबी भरा रहा। कुलगाम से पहले शोपियां जिले के चीरबाग द्रगाड इलाके में भी दो आतंकियों को ढेर किया गया। खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। सुरक्षा बलों से खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग झोंक दी। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो आतंकी मारे गए। हालांकि इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था, लेकिन आतंकी लगातार सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करते रहे। 
पुलवामा में एक मजदूर की हत्या में शामिल था मारा गया एक आतंकी 
आईजीपी कश्मीर ने कहा कि शोपियां में मारे गए आतंकी की पहचान आदिल आह वानी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि वह पुलवामा में एक मजदूर की हत्या में शामिल था। दो हफ्ते में अब तक 15 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। 
सुरक्षाबलों का आतंकी पर प्रहार लगातार जारी 
कश्मीर में आतंकियों के खत्मे को लेकर सुरक्षाबलों का प्रहार लगातार जारी है। सुरक्षाबलों ने अक्तूबर के शुरूआती 12 दिनों के भीतर सात मुठभेड़ में 10 आतंकियों को मार गिराया, जो अलग-अलग आतंकी संगठनों से संबंधित थे। इनमें से ज्यादातर ऑपरेशन दक्षिण कश्मीर में हुए हैं। 

होम :
facebook twitter instagram