+

जगदीप धनखड़ ने वेंकैया नायडू से की मुलाकात

इस सप्ताह देश के नए उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रहे जगदीप धनखड़ ने रविवार को निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की।
जगदीप धनखड़ ने वेंकैया नायडू से की मुलाकात
इस सप्ताह देश के नए उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रहे जगदीप धनखड़ ने रविवार को निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की।
धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश का उप-राष्ट्रपति निवास में वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी उषा नायडू ने स्वागत किया।
उपराष्ट्रपति सचिवालय और धनखड़ ने टि्वटर पर इस मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं।
नायडू ने धनखड़ को 'अंग वस्त्रम' भी भेंट किया। सूत्रों के मुताबिक उनकी बैठक 30 मिनट से अधिक चली और बाद में नायडू ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति आवास और सचिवालय का दौरा कराया।
नायडू ने सचिवालय के कर्मचारियों से धनखड़ का परिचय भी कराया।
उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘‘नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी डॉ सुदेश धनखड़ ने आज उप राष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी श्रीमती उषा नायडू से मुलाकात की।’’
नायडू ने धनखड़ को देश के 14वें उप राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी और सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।
उपराष्ट्रपति के रूप में वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशी धनखड़ ने शनिवार को हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में 74.36 प्रतिशत मतों के साथ जीत दर्ज की थी। गत छह उप राष्ट्रपति चुनाव में यह किसी प्रत्याशी द्वारा प्राप्त सबसे अधिक मत है।
धनखड़ को 528 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के खाते में 182 मत गए।
इससे पहले दिन में असम और राजस्थान के राज्यपालों व त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने यहां धनखड़ से मुलाकात की।
धनखड़ ने असम के राज्यपाल जगदीश मुखी और राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ अपनी बैठकों के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी।
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने भी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति से मुलाकात की।
उप राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि नायडू ने गत सप्ताह उप राष्ट्रपति सचिवालय, राज्यसभा सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों, डॉक्टरों की टीम, उप राष्ट्रपति को सेवाएं देने वाले वायुसेना के चालक दल के सदस्यों के लिए चाय पार्टी की मेजबानी की।
इन बैठकों के दौरान सदस्यों ने नायडू को भावुक विदाई दी और उपराष्ट्रपति के साथ काम करने के खुशनुमा यादों को साझा किया।
बयान के मुताबिक नायडू ने शनिवार को संसद भवन एनेक्सी में राज्यसभा सचिवालय के अधिकारियों के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की थी।
facebook twitter instagram