+

जगदीप जाफरी से लेकर अमिताभ बच्चन तक फिल्मों में आने से पहले इन सितारों ने बदले थे अपने नाम

जगदीप जाफरी से लेकर अमिताभ बच्चन तक फिल्मों में आने से पहले इन सितारों ने बदले थे अपने नाम
फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने ने अपना नाम करियर शुरू करने से पहले बदल लिया था। दरअसल कई नाम ऐसे मुश्किल होते हैं जिनको बोला नहीं जाता जिसके बाद वह नाम बदल लेते हैं। लेकिन कई बार सितारे अपना नाम एस्ट्रोलॉजी के कारण भी बदलते हैं।


फिल्मों में आने से पहले ये सितारे किसी दूसरे नाम से जाने जाते थे लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद इनकी पहचान इनके नए नाम से बन गई। फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे जैसे कॉमेडियन जगदीप से लेकर अमिताभ बच्चन का नाम इस कड़ी में शामिल है। चलिए आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदल दिया। 

जगदीप जाफरी 

फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कॉमेडियन जगदीप जाफरी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 81 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। फिल्मों में आने से पहले जगदीप जाफरी को सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी के नाम से जाना जाता था। उन्हें सूरमा भोपाली के नाम से भी जाना जाता था। दरअसल फिल्म शोले में उन्होंने सूरमा भोपाली का किरदार निभाया था जो दर्शकों को बहुत पसंद आया था। 


सलमान खान 

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपने नाम से अब्दुल राशिद सलीम हटा दिया। हालांकि प्रेम के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में सलमान को जाना जाता है।

 

अमिताभ बच्चन 

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले दशकों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन का यह नाम असली नहीं है उनका नाम इंकलाब श्रीवास्तव है जो उन्होंने फिल्मों में आने के लिए बदल दिया था। हालांकि अमिताभ बच्चन और बिग बी के नाम से लोग आज उन्हें जानते हैं। 


प्रभास 

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास का असली नाम वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति है। फिल्मों में उन्होंने अपना नाम प्रभास रख लिया। हालांकि बाहुबली के नाम से भी उन्हें लोग जानते हैं। 


जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के सुपरस्टार जॉन अब्राहम का असली नाम फरहान अब्राहम है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम जॉन अब्राहम रख लिया। 


जॉनी लीवर

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर ने अपनी शानदार अभिनय से सैंकड़ों लोगों का दिल जीता है। क्या आप जानते हैं जॉनी लीवर का यह नाम असली नहीं है। दरअसल उनका असली नाम जॉन राव प्रकाश राव जानुमला है। 


महिमा चौधरी 

बॉलीवुड में परदेस फिल्म से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है। दरअसल फिल्मों में आने से पहले ऋतु से महिमा उन्होंने रख लिया था और यह नाम उन्हें दिग्गज फिल्म मेकर सुभाष घई ने दिया। 

बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter