साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ए में इस धाकड़ ऑलराउंडर को मिली जगह

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले दो गैरआधिकारिक टेस्ट के लिए ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना को के गौतम के कवर के तौर पर भारत ए में शामिल किया गया है। सोमवार से भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच पहला गैआधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 


जलज सेेक्सना रणजी में केरल की तरफ से खेलते हैं और इस समय वह शानदार फॉर्म में हैं। प्रथम श्रेणी में जलज सेेक्सेना ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दलीप ट्रॉफी में जलज सेक्सना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए थे। 


साउथ अफ्रीका ए को भारत ए ने इससे पहले एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से मात दी थी। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए में कनार्टन के ऑलराउंडर गौतम को लिया गया था जो कि अस्वस्‍थ चल रहे हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में वह फिलहाल हैं। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को इस मैच के लिए भारत ए की कप्तानी सौंपी गई है। 


भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम लिया जाता है लेकिन भारतीय टीम में अभी तक वह जगह बनाने में असफल रहे हैं। अब यहां जब वह अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेंगे तो चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए वह अच्छे प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। 


दो से चार दिवसीय टेस्ट मैच भारतीय टीम को खेलने हैं। बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को दूसरे मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। तो वहीं इस मैच में आंध्र के विकेटकीपर केएस भरत को लिया गया है। केएस भरत अच्छा प्रदर्शन करेंगे ताकि वह टीम में शामिल हो सकें। 


17 सिंतबर को मैसुरू में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा और इस मैच में बंगाल के नवनियुक्त कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को भी लिया गया है जो अपना शानदार प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में ईश्वरन ने शतकीय पारी खेली थी। 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें-

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बवाने, केएस भरत, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और विजय शंकर। 

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), थेउनिस दे ब्रून, जाबायार हाम्जा, लुंगी एनगिडी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मालन, एडी मूर, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जेनसन, डेन पीट, वियान मुल्डर, हेनरिक क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,all-rounder,South Africa