+

जम्मू कश्मीर: संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए बढ़ाया गया

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन को रविवार को 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया।
जम्मू कश्मीर: संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए बढ़ाया गया
जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन को रविवार को 18 दिन हो गए, जिससे केंद्र शासित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया। 
अधिकारियों ने कहा कि लोगों के आने-जाने और इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रविवार को भी जारी रहा, हालांकि प्रतिबंध सख्त नहीं थे। उन्होंने बताया कि बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहा। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि, यहां शहर के कुछ इलाकों और घाटी और जम्मू क्षेत्र के अन्य जिला मुख्यालयों में निजी कारें चलती देखी गईं।
सुरक्षा बलों ने कई सड़कों को सील कर दिया है और लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए यहां शहर के साथ-साथ घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में भी कई जगहों पर बैरिकेड लगाए गए हैं। 29 अप्रैल को, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए 11 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया, जिसे बाद में अगले दिन सभी 20 जिलों में 17 मई तक बढ़ा दिया गया। हालांकि, शनिवार को, लॉकडाउन 24 मई को सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया।
facebook twitter instagram