India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर समीक्षा बैठक में श्रीनगर की सुरक्षा योजना पर चर्चा

06:45 AM Dec 06, 2023 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कश्मीर घाटी में दुश्मन ताकतों की किसी भी योजना को विफल करने के लिए श्रीनगर के सुरक्षा उपायों पर गहन चर्चा की।
पुलिस ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर के एडीजीपी विजय कुमार ने श्रीनगर में सुरक्षा ग्रिड की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। पुलिस ने एक बयान में कहा, ''बैठक के दौरान श्रीनगर जिले की विस्तृत सुरक्षा योजना पर चर्चा की गई, जहां सीआरपीएफ और पुलिस को उनकी नई भूमिकाओं से परिचित कराया गया।
बैठक में कमियों का उचित अंदाजा लगाने, भ्रम से बचने के लिए इसे एक आदर्श और व्यापक आतंकवाद विरोधी ग्रिड बनाने के लिए फील्ड अधिकारियों से भी सुझाव मांगे गए थे। एडीजीपी ने सभी अधिकारियों से इस बात पर जोर दिया कि एक आदर्श सुरक्षा ग्रिड का विचार तभी संभव है जब बैठक में चर्चा की गई बातों को ग्राउंड पर लागू किया जाए।
पुलिस ने कहा कि एडीजीपी ने ज्वाइंट पुलिस कंट्रोल रूम के कार्य को मजबूत करने, श्रीनगर शहर में सीआरपीएफ और पुलिस के फील्ड अधिकारियों के बीच बेहतर संचार तंत्र पर भी ध्यान केंद्रित किया। पुलिस ने कहा, आज की सुरक्षा बैठक में जल निकायों के क्षेत्र प्रभुत्व पर चर्चा की गई और क्षेत्र प्रभुत्व योजना में इसे शामिल किया गया।

Advertisement
Next Article