India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में 2 आतंकी घटनाएं, शोपियां में BJP नेता को मारी गोली तो अनंतनाग में एक कपल पर हमला

12:24 AM May 19, 2024 IST
Advertisement

Terrorist Attack in Jammu and Kashmir : खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है जहां अनंतनाग और शोपियां में दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आई है। शोपियां के हीरपोरा इलाके में आतंकियों ने बीजेपी नेता और पूर्व सरपंच एजाज अहमद पर फायरिंग की थी। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था, जहां बताया जा रहा है कि उनकी मौत हो गई।वहीं अनंतनाग के पहलगाम इलाके में इलाके में राजस्थान के एक कपल को गोली मारी गई है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/ja-nd-k-1.mp4

दरअसल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार (18 मई) रात आतंकियों ने एक टूरिस्ट कपल पर हमला किया है। आतंकियों ने कपल को गोली मारी दी है। इनमें पति की हालत गंभीर है। ये राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं।

खबर के मुताबिक, महिला का नाम फराह और उसके पति का नाम तबरेज बताया जा रहा है। गोली लगने के बाद दोनों को पहले नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया है। पुलिस के मुताबिक, कपल पहलगाम के यानेर इलाके में घूमने आया था और रिजॉर्ट में रुका हुआ था।

एक घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है। उधर, शोपियां जिले के हुरपोरा इलाके में पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख को आतंकियों ने गोली मारी है। घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम इलाके में पहुंची। गोलीबारी के बाद इलाके की घेराबंदी की गई है। सर्च अभियान जारी है।

इस आतंकी हमले को लेकर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है और कहा है कि , "हम आज पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं, जिसमें दो पर्यटक घायल हो गए और इसके बाद शोपियां के हीरपोरा में एक सरपंच पर हमला हुआ. इन हमलों का समय चिंता का विषय है, जहां दक्षिण कश्मीर में बिना किसी कारण के चुनाव चुनाव में देरी किया गया. यह चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि विशेष रूप से भारत सरकार लगातार यहां सामान्य स्थिति के दावे कर रही है।

 

इससे पहले 4 मई को पुंछ में एयरफोर्स जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें एक जवान शहीद हो गया था। हमले में पांच जवान घायल हुए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल ले जाया गया था।

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर की 5 लोकसभा सीटों के लिए 5 चरणों में वोटिंग होनी है। पहले फेज में 19 अप्रैल को उधमपुर सीट, दूसरे फेज में 26 अप्रैल को जम्मू, तीसरे फेज में 7 मई को अनंतनाग, चौथे फेज में 13 मई को श्रीनगर और पांचवें फेज में 20 मई को बारामूला में वोटिंग होगी

 

Advertisement
Next Article