India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Amarnath Yatra: भारी बारिश के बाद रोकी गई अमरनाथ यात्रा, सड़कों की होगी मरम्मत

06:45 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Amarnath Yatra: कश्मीर में हो रही लगातार बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। भारत के कई हिस्सों में 11 अगस्त को भारी हुई है। जिस कारण यात्रा को आज के लिए स्थगित कर दिया गया है। अधिक बारिश के वजह से मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में बालटाल मार्ग से होने वाली अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम और मध्य कश्मीर के बालटाल दोनों मार्गों पर भारी बारिश हो रही है। इसी कारण किसी भी संभावित दुर्घटना से बचने के लिए यात्रा दो रोका गया है।

12 अगस्त को स्थगित की गई यात्रा

कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने कहा कि आज भारी बारिश के कारण श्री अमरनाथ जी यात्रा मार्ग के बालटाल मार्ग पर तत्काल मरम्मत और रखरखाव कार्य किए जाने की आवश्यकता है। यात्रियों की सुरक्षा के हित में कल भी बालटाल मार्ग से यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। समय आने पर आगे की जानकारी दी जाएगी।

19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी अमरनाथ यात्रा

बाबा अमरनाथ की यात्रा हिंदू धर्म में अपना एक पवित्र स्थान रखती है। यह यात्रा हर साल इसी समय पर होती है। इस वर्ष भी 52 दिनों की यह यात्रा 29 जून से शूरू हुई थी और आधिकारिक तौर पर यह 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। इस साल यात्रा के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है अभी तक करीब 5 लाख तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन प्राप्त कर चुके हैं, जो कि 12 सालों में सबसे अधिक है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article