India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kashmir में चल रही शीतलहर, Temperature गिरकर 1.8 डिग्री पर पहुंचा

01:32 PM Nov 24, 2023 IST
Kashmir
Advertisement

Kashmir के श्रीनगर में तापमान गिरकर 1.8 डिग्री तक चला गया, जिससे शहर घने कोहरे से घिर गया। जबकि कुछ इलाकों में तापमान माइनस में दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, गुलमर्ग में तापमान -0.4 डिग्री और पहलगाम में -0.26 डिग्री तक गिर गया। घने कोहरे ने क्षेत्र के विभिन्न व्यवसायों के लिए चुनौतियाँ पैदा कर दीं। श्रीनगर के एक स्थानीय निवासी और डल झील में नाव चलाने वाले एक नाविक ने कहा, इस साल सर्दियां पिछले साल की तुलना में बहुत खराब हैं। इस बार नवंबर में ही शीत लहर शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि सर्दियों के कारण क्षेत्र में टूरिज्म बढ़ गया है।

कुछ दिनों में बारिश और आंधी की संभावना

Kashmir के श्रीनगर के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने भी आने वाले कुछ दिनों में बारिश और आंधी की संभावना जताई है। कोहरे के कारण सड़कों पर दृश्यता बेहद खराब हो गई है। कोहरा छाए रहने के कारण स्कूल बसों और वाहनों को भीषण सर्दी में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति ड्राइवरों के लिए विशेष रूप से कठिन हो गई है क्योंकि उन्हें घने कोहरे के कारण होने वाली खतरनाक स्थितियों से सावधान रहना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article