India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

"इस बर्बरतापूर्ण कृत्य के लिए जिम्मेदार कायरों को बख्शा नहीं जाएगा": J-K LG

05:02 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

J-K LG मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफी के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिनकी रविवार को बारामूला में एक मस्जिद में नमाज अदा करते समय आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, उन्होंने कहा कि “इस बर्बर कृत्य के लिए जिम्मेदार कायरों की हत्या कर दी जाएगी।” बख्शा नहीं जाएगा।”

Highlights:

एलजी सिन्हा ने कहा कि एक मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले से उन्हें शब्दों से परे दुख हुआ है। “सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी श्री मोहम्मद शफी मीर पर उस समय हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले पर शब्दों से परे दुख है, जब वह मस्जिद में अजान दे रहे थे। इस बर्बरतापूर्ण कृत्य के लिए जिम्मेदार कायरों को बख्शा नहीं जाएगा। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं,'' एलजी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट किया। घात लगाकर किए गए हमले में चार जवानों की जान जाने के बाद राजौरी के जंगलों में आतंकवादियों की तलाश जारी है, रविवार को अज्ञात आतंकवादियों ने पूर्व पुलिस अधिकारी पर उस समय गोलियां चला दीं, जब वह बारामूला जिले के गंतमुल्ला में एक मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, मारे गए पूर्व पुलिस अधिकारी की पहचान मोहम्मद शफी के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी पर उस समय गोलियां चलायीं जब वह एक मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे। ग्रामीणों और सफी के परिजनों ने पूजा-अर्चना कर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। इससे पहले दिन में, मृतक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के परिवार के सदस्यों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। एएनआई से बात करते हुए, शफी के छोटे भाई अब्दुलकरीम मीर ने कहा, "वह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) थे और 2012 में सेवा से सेवानिवृत्त हुए थे। वह 'अज़ान' के लिए मस्जिद में नियमित थे। हालाँकि, आज सुबह, शफ़ी (मुअज़्ज़िन, जो साथी मुसलमानों को प्रार्थना के लिए बुलाता है) अज़ान के लिए अपनी आवाज़ के बीच में अचानक रुक गया। पहले तो हमें लगा कि माइक्रोफ़ोन ने काम करना बंद कर दिया है। हालाँकि, बाद में, हमें यह जानकर बहुत सदमा और निराशा हुई कि उसे घातक रूप से गोली मार दी गई थी।'' इस बीच, घटना के तुरंत बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

“आतंकवादियों ने गैंटमुल्ला, शीरी #बारामूला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी श्री मोहम्मद शफ़ी पर मस्जिद में अज़ान पढ़ते समय गोलीबारी की और चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. आगे के विवरण की प्रतीक्षा है, ”कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया।

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article