India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Doda Encounter: डोडा के कास्तीगढ़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, सर्च ऑपरेशन जारी

06:39 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

Doda Encounter: जम्मू और कश्मीर के डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है।

सोमवार रात को डोडा में हुए आतंकी हमले के बाद, सुरक्षाबलों ने डोडा जिले के साथ ही लगती ऊधमपुर जिले की सीमा में भी आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च आपरेशन को तेज कर दिया है। आतंकी हमले के बाद मुठभेड़ शुरू होने से सीमा इलाके में तनाव महसूस हो रहा है। सुरक्षाबलों ने अपनी तैयारियाँ बढ़ा दी हैं और इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं।

मुठभेड़ की दो घटनाओं से पहले, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चार घंटे के भीतर दो बार गोलीबारी हुई थी। यह घटनाएँ बुधवार को अधिकारियों ने दी थी। मंगलवार रात 10.45 बजे, कलां भाटा में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसके बाद देर रात दो बजे, देसा वन क्षेत्र में जारी आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान, पंचन भाटा के पास फिर से गोलीबारी हुई थी। इन घटनाओं के दौरान सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को, सेना के चार जवान भी शहीद हो गए थे।

डोडा जिले में करीब 15 साल पहले सामूहिक रूप से विशेष समुदाय के लोगों को बंधक बनाकर कई नरसंहार और कान व नाक काटने जैसी नृशंस आतंकी वारदातों का इतिहास रहा है। इसी जिले में पिछले दो माह में पांच से अधिक आतंकी हमलों की रिपोर्टिंग हुई है। संदिग्ध गतिविधियों के बारे में लगातार सूचनाएं आ रही हैं। 2005 से 2021 तक जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद का सफाया करने के बाद शांतिपूर्ण माहौल बना रहा था, लेकिन पिछले एक महीने में यहां आतंकी हमलों में तेजी देखी जा रही है।

 

 

Advertisement
Next Article