India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Encounter: उधमपुर में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, इलाके में 3-4 आतंकी छिपे

12:32 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Encounter: जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटे से अनंतनाग, किश्तवाड़ और उधमपुर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। 11 अगस्त की शाम सेना ने उधमपुर में 3-4 आतंकियों की छिपे हुए है। इसके बाद सेना ने इन्हें पकड़ने के लिए बसंतगढ़ के जंगलों को हर तरफ से घेर रखा है।

रविवार की देर रात उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके के खनेड़ में आतंकियों से मुठभेड़ हुई। पुलिस के अनुसार चार दिन पहले खनेड़ में मुठभेड़ के बाद भाग निकले आतंकियों का सुरक्षा बल लगातार पीछा कर रहे थे। रविवार की रात दोबारा आतंकियों से संपर्क हुआ। इससे मुठभेड़ शुरू हो गई। पहाड़ों पर धुंध तथा अंधेरे की वजह से सुरक्षा बलों की ओर से सतर्कता बरतते हुए अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है।

अनंतनाग और किश्तवाड़ में सर्च अभियान जारी

वहीं किश्तवाड़ जिले में भी 11 अगस्त की सुबह जंगल में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों तरफ से कुछ देर के लिए फायरिंग हुई। सेना, पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस नौनट्टा, नागेनी पेयास और आसपास के इलाकों में ऑपरेशन चला रही है। इलाके में और सुरक्षा बल भेज दिया गया है। आतंकियों की तलाश जारी है।

एक दिन पहले शनिवार (10 अगस्त) को अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकियों की फायरिंग से हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद हो गए थे। 3 जवान और 2 नागरिक घायल हुए थे। इनमें से एक नागरिक की आज अस्पताल में मौत हो गई। यहां भी सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

किश्तवाड़ में हुई थी गोलीबारी

इससे पहले किश्तवाड़ शहर से 40 किलोमीटर दूर किश्तवाड़-पाडर मार्ग पर नवनटु में तैनात सुरक्षाबलों पर शनिवार रात 10 बजे आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुबह तक रुक-रुककर गोलीबारी की। हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन सुबह 5 बजे से 11 बजे तक मचैल माता यात्रा को छह घंटे तक रोकना पड़ा। दोपहर बाद मचैल माता यात्रा को फिर से चालू कर दिया गया। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने सुबह तलाशी अभियान चलाया।

जांच के दौरान गोलियों के खोखे भी मिले हैं। हमले की सूचना के बाद एसएसपी सहित सैन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। किश्तवाड़ और गुलाबगढ़ दोनों तरफ वाहनों को आने-जाने की इजाजत नहीं मिली। जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article