India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J-K Election: विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग आज, इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

02:13 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

J-K Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग आज होगी। दूसरे चरण के तहत 6 जिलों की 26 सीटों पर मतदान होंगे। और इस दौरान करीब 25 लाख मतदाता 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना प्रमुख हैं।

Highlights

दूसरे चरण में मध्य कश्मीर के तीन जिले - श्रीनगर, गंदेरबल और बडगाम भी शामिल होंगे। इसके साथ ही इस चरण में सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ के साथ-साथ जम्मू के रियासी में भी वोटिंग होगी। जिसको लेकर राजौरी प्रशासन ने कालाकोट-सुंदरबनी विधानसभा क्षेत्र में वाहनों की चेंकिंग और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। और जवान किसी भी तरह के आतंकी हमले को नाकाम करने में जुटे हुए है। सुरक्षा को लेकर जवान पूरी तरह अलर्ट पर है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जम्मू-कश्मीर के 26 विधानसभा क्षेत्रों में 3,500 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन पर 13,000 से अधिक मतदान कर्मचारियों को तैनात किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हर मतदान केंद्र के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दूसरे दौर का मतदान भयमुक्त माहौल में हो।

8 अक्टूबर को नतीजे

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 24 विधानसभा क्षेत्रों में 18 सितंबर को वोट डाले गए थे। वहीं, दूसरे चरण में 26 सीट पर बुधवार को, जबकि तीसरे चरण में 40 सीट पर एक अक्टूबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को की जाएगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article