India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BRO को मिली बड़ी कामयाबी, तोड़ी 2.79 किमी लंबी सुंगल टनल 'गोल्डन आर्क रोड'

08:33 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

Jammu and Kashmir: सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जम्मू-पुंछ (Jammu and Kashmir) राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ 2.79 किमी लंबी सुंगल सुरंग, जिसे गोल्डन आर्क रोड भी कहा जाता है, को तोड़कर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। सुंगल रणनीतिक राष्ट्रीय राजमार्ग 144-ए पर अखनूर और पुंछ को जोड़ने वाली चार सुरंगों में से दूसरी है।

Highlights:

Jammu and Kashmir में BRO को मिली बड़ी कामयाबी

इससे पहले, 700 मीटर लंबी नौशेरा सुरंग को 28 जनवरी को सफलता मिली थी, जबकि 260 मीटर कंडी और 1.1 किमी भिंबर गली सुरंग का काम चल रहा है। बीआरओ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रघु श्रीनिवासन ने कहा कि रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण परियोजना अगले कुछ वर्षों में पूरी होने की संभावना है।

उन्होंने कहा, "यह हम सभी के लिए एक महान क्षण है क्योंकि जम्मू-पुंछ लिंक तेजी से प्रगति कर रहा है और अगले कुछ वर्षों में पूरा होने की राह पर है।"उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकवाद का समर्थन करने वाले पड़ोसी देश की 'नापाक गतिविधियों' के मद्देनजर यह सड़क रणनीतिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि 200 किलोमीटर लंबा अखनूर-पुंछ राजमार्ग सीमा क्षेत्र की समग्र आर्थिक समृद्धि को आगे बढ़ाएगा।

बीआरओ महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर कर रहा काम

बीआरओ प्रमुख ने कहा, "बीआरओ जम्मू-पुंछ क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों को प्रमुख केंद्रों से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का नेतृत्व कर रहा है।" नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रक्षा बुनियादी ढांचे के बारे में पूछे जाने पर, महानिदेशक ने कहा कि इसका विकास एक सतत प्रक्रिया है और बीआरओ अंतर्राष्ट्रीय सीमा, एलओसी और नियंत्रण रेखा पर रणनीतिक सड़कों के निर्माण और उन्नयन के द्वारा रक्षा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article