India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव: पीएम मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील

08:43 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी मतदाताओं से "लोकतंत्र को मजबूत करने" के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने की वोट की अपील

आज जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान है। जिसको लेकर पीएम मोदी ने लोगों से कहा,  मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे अपना वोट डालें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं," पीएम मोदी ने कहा। कश्मीर संभाग के गंदेरबल, श्रीनगर और बडगाम और जम्मू संभाग के रियासी, राजौरी और पुंछ जिलों के 26 विधानसभा क्षेत्रों के सभी 3502 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। चूंकि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं, इसलिए पीएम मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को भी बधाई दी। पीएम मोदी पर सोशल मीडिया हैंडल एक्स ने कहा, "इस अवसर पर, मैं उन सभी युवा मित्रों को बधाई देता हूं जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं!"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी की अपील

केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। ​​उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोगों की भागीदारी जम्मू-कश्मीर के लिए "सुनहरे भविष्य" का मार्ग प्रशस्त करेगी। नड्डा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर परोक्ष हमला करते हुए लोगों से मतदान की अपील करते हुए कहा कि "प्रत्येक वोट क्षेत्र से भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को समाप्त करेगा।" नड्डा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा, "आज मैं सभी मतदाताओं, विशेषकर युवा साथियों से, जो जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान कर रहे हैं, बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। आपका प्रत्येक वोट यहां सेवा, सुशासन और विकास को स्थापित करेगा और हमें भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और अराजकता से मुक्ति दिलाएगा। जम्मू-कश्मीर में निरंतर फलता-फूलता लोकतंत्र हम सभी की साझा जिम्मेदारी है। इस चुनाव में लोगों की भागीदारी जम्मू-कश्मीर के सुनहरे भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगी।"

बुधवार सुबह मतदान शुरू हो गया

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार सुबह मतदान शुरू हो गया । केंद्र शासित प्रदेश के छह जिलों के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में 25 लाख से अधिक पात्र मतदाता 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रमुख उम्मीदवारों में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला बडगाम और गंदेरबल दोनों सीटों से, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना नौशेरा विधानसभा सीट से और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा सेंट्रल-शालटेंग सीट से मैदान में हैं। जिन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं उनमें कंगन (एसटी), गंदेरबल, हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नपोरा, जदीबल, ईदगाह, सेंट्रल शालटेंग, बडगाम, बीरवाह, खानसाहिब, चरार-ए-शरीफ, चदूरा और गुलाबगढ़ (एसटी), रियासी, श्री माता वैष्णो देवी, कालाकोट-सुंदरबनी, नौशेरा, राजौरी (एसटी), बुधल (एसटी), थन्नामंडी (एसटी), सुरनकोट (एसटी), पुंछ हवेली और मेंढर (एसटी) शामिल हैं। अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article