India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा अमरनाथ मंदिर की 'प्रथम पूजा' में वर्चुअली हुए शामिल

10:41 AM Jun 22, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के अवसर पर श्रीनगर के राजभवन में अमरनाथ की 'प्रथम पूजा' में वर्चुअली हिस्सा लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने पवित्र यात्रा के प्रति अपना समर्पण और समर्थन व्यक्त किया, तथा आस्था और एकता के महत्व पर जोर दिया। यात्रा से पहले किए जा रहे प्रबंधों के बारे में एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, "29 जून से देशभर के श्रद्धालु 'बाबा अमरनाथ' के दर्शन कर सकेंगे, आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी जरूरी सुविधाएं जुटाई गई हैं। सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए हैं।"

पुलिस अमरनाथ यात्रा के लिए प्रबंधों की समीक्षा कर रही

वहीं जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने शुक्रवार को कहा कि वह श्रद्धालुओं के लिए सुचारू, सुरक्षित और सफल तीर्थयात्रा सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस अमरनाथ यात्रा के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा कर रही है। जम्मू एडीजीपी ने बताया, "हम अमरनाथ यात्रा के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा कर रहे हैं। हम कट-ऑफ टाइमिंग के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करेंगे, ताकि जम्मू-कश्मीर से आने-जाने वाले श्रद्धालुओं का आवागमन सुचारू रहे। निर्माणाधीन सड़कों पर अधिक पुलिस और यातायात पुलिस तैनात की जाएगी।"

श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इससे पहले 20 जून को आनंद जैन ने ZPHQ जम्मू के कॉन्फ्रेंस हॉल में श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित, सुचारू और सफल तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ एक ब्रीफिंग सत्र आयोजित किया था। ब्रीफिंग में तीर्थयात्रियों को चिकित्सा सहायता और अन्य जरूरी सुविधाएं प्रदान करने के उपाय शामिल थे। ADGP ने चिकित्सा शिविर लगाने और आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभागों के साथ सहयोग पर जोर दिया। बैठक में यात्रा मार्ग पर सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए रणनीति बनाई गई, जिसमें संवेदनशील बिंदुओं पर विशेष जोर दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article