India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JK: 25 सितंबर को होने वाले मतदान में बड़ी संख्या में लोग लेंगे हिस्सा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पोले

08:34 AM Sep 23, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: जम्मू और कश्मीर में दूसरे चरण के मतदान से पहले केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पोल ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (SVEEP) के तहत आयोजित एक चुनावी जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उम्मीद जताई कि राज्य विधानसभा चुनावों में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे।

चुनावों में भी बड़ी संख्या में लोग लेंगे हिस्सा

25 सितंबर को श्रीनगर, बडगाम और गंदेरबल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।" इस बीच पीके पोल ने कहा, "यह (लाल चौक) एक बहुत ही ऐतिहासिक स्थान है जिसका बहुत महत्व है। आज एसवीईईपी के तहत यहां चुनावी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह मतदाताओं को जागरूक करने के लिए किया गया था। लोकसभा चुनाव के दौरान यहां बड़ी संख्या में लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया था। हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भी बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे।

25 सितंबर को दूसरे चरण के मतदान

उन्होंने लोगों से 25 सितंबर को बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। ​​उन्होंने कहा, "बेहतर मतदान अनुभव के लिए मतदान केंद्रों पर सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। भारत के चुनाव आयोग ने हमेशा मतदान को समावेशी बनाने की कोशिश की है और इसलिए हम जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करते हैं।" इससे पहले 25 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के अभियान को तेज करते हुए पार्टी के उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने रविवार को एनसी के उम्मीदवार के समर्थन में प्रतिष्ठित 'डल झील' में शिकारा रैली की। ज़ादीबल विधानसभा क्षेत्र के विधायक तनवीर सादिक।

18 सितंबर को पहले चरण का मतदान

श्रीनगर से सांसद आगा रूहुल्लाह भी शिकारा रैली में शामिल हुए। नेहरू पार्क घाट नंबर 7 से शुरू हुई रैली डल झील के पार चली गई, उमर अब्दुल्ला ने अभियान के बीच पार्टी के झंडे के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और जेट स्की की सवारी भी की। एएनआई से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, "दुनिया में ऐसी बहुत कम जगहें हैं, जहां इतनी खूबसूरती और शांति हो। हम इस खूबसूरती में रहने के लिए भाग्यशाली हैं, लेकिन यहां कई मुद्दे हैं।

इस अभियान के माध्यम से, हमारा उद्देश्य इस सुंदरता को प्रदर्शित करना है, लेकिन पिछले एक दशक में लोगों द्वारा महसूस किए गए दर्द और असंतोष को आज की सभा में व्यक्त नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह उनके वोटों के माध्यम से स्पष्ट होगा।" चुनाव आयोग के अनुसार, जम्मू और कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान पूरा हो गया था, जिसमें सात जिलों के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में 61.13 प्रतिशत मतदान हुआ था। दूसरा और तीसरा चरण क्रमशः 25 सितंबर और 5 अक्टूबर को होगा। हरियाणा में मतों की गिनती के साथ 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article