India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीनगर बेस कैंप से अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

09:55 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: कड़ी सुरक्षा के बीच, रविवार को जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में पंथा चौक बेस कैंप से अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ।

तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित अमरनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए पंजाब के जालंधर से आए तीर्थयात्री विजय कुमार ने शनिवार को बेस कैंप में एक रात बिताई। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया, "उन्होंने हमें कैंप में अच्छी सुविधाएं प्रदान कीं। जल्द ही, एक बस (तीर्थयात्रियों को लेकर) बालटाल के लिए रवाना होगी। हम पूजा-अर्चना करने के बाद वापस लौट आएंगे।" कुमार ने कहा, "यहां तीर्थयात्रियों के लिए किसी तरह की चिंता नहीं है..."

श्रीनगर बेस कैंप के पास बढ़ी सुरक्षा

हरियाणा से आई विनीता सिंह ने कहा कि वह पूजा-अर्चना करने के लिए उत्साहित हैं। "यहां सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाओं सहित सब कुछ ठीक है। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं"।

उन्होंने कहा, "हम देश में सभी के लिए शांति की प्रार्थना करेंगे।" श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड द्वारा संचालित यह यात्रा दो मार्गों में विभाजित है: एक पहलगाम से होकर और दूसरा कश्मीर के गंदेरबल जिले में बालटाल से होकर। बालटाल तीर्थयात्रियों के लिए शिविर स्थल के रूप में कार्य करता है। कश्मीर की अपनी पांचवीं यात्रा पर आए बेंगलुरु के प्रसाद ने रविवार शाम तक यात्रा पूरी होने की उम्मीद जताई। घाटी की खूबसूरती की सराहना करते हुए प्रसाद ने कहा, "मैं हर साल कश्मीर आना चाहता हूं। मैं सभी से यहां आने की अपील करता हूं।" बालटाल और पहलगाम बेस कैंप से आधिकारिक तौर पर 29 जून को शुरू हुई यह यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होने वाली है। इस साल अमरनाथ यात्रा जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच हो रही है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article