IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu-Kashmir: टेरर फंडिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन, श्रीनगर में 9 जगहों पर की छापेमारी

10:39 AM Apr 22, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में नौ स्थानों पर तलाशी ली। एजेंसी द्वारा 2022 में दर्ज किए गए एक मामले के तहत आतंकवाद से जुड़े व्यक्तियों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा बलों के सहयोग से सोमवार तड़के शुरू की गई छापेमारी की जा रही है। श्रीनगर में रहने वाले कुछ संदिग्धों के संबंध में प्राप्त विशेष जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने तलाशी शुरू की।

एक महीने बाद चलाया तलाशी अभियान

NIA द्वारा जम्मू कश्मीर के कोकेरनाग मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के लगभग एक महीने बाद तलाशी अभियान चलाया गया था। सूत्रों ने कहा कि मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट (TRF) से जुड़े हैं। लश्कर और टीआरएफ दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं और 'जिहाद' के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार भड़काने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिये आतंकी एक्टिव

दोनों संगठन अपने मकसद को बढ़ावा देने और बेरोजगार युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लुभाने के लिए ट्विटर, टेलीग्राम और यूट्यूब चैनलों जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर काम कर रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा 1990 के दशक की शुरुआत में बना सबसे बड़ा आतंकवादी समूह है और अनंतनाग क्षेत्र में सक्रिय रूप से नेटवर्क को पुनर्जीवित करने में लगा हुआ है। यह जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में विभिन्न शाखाओं के माध्यम से काम कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article