India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए BJP की तैयारी शुरू, राम माधव और G किशन रेड्डी को चुना उम्मीदवार

08:52 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

राम माधव और G किशन रेड्डी को चुना उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पूर्व महासचिव राम माधव और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया। भाजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने ये नियुक्तियां कीं। इस बीच, चुनाव आयोग ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी, जिसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई।

केंद्र शासित प्रदेश की 24 सीटों पर मतदान होगा



चुनाव के पहले चरण में 18 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश की 24 सीटों पर मतदान होगा। विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है, जबकि जांच 28 अगस्त को होगी। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है। पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होगा, वे हैं पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डीएच पोरा, कुलगाम, देवसर, डूरू, कोकरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंद्रवाल, किश्तवाड़, पद्दर-नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल।

16 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लिए चुनाव



चुनाव आयोग ने 16 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। मतदान तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर में पिछला विधानसभा चुनाव 2014 में हुआ था। चुनाव आयोग ने यह भी घोषणा की है कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव 1 अक्टूबर को होंगे। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा दोनों के लिए मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article