India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने किए कई विकास कार्य’: पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता

08:15 AM Sep 17, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में किया गया विकास पिछले 70 वर्षों में किए गए विकास से कहीं अधिक है।

Highlights

पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कल से जम्मू-कश्मीर में मतदान शुरू हो रहे हैं। जिसके लिए सभी पार्टियां जोरो-शोरो से काम कर रही है। वहीं  कवींद्र ने सोमवार को यहां भाजपा मीडिया सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "पिछले दस वर्षों में बुनियादी ढांचे के विकास ने जम्मू-कश्मीर के नक्शे को बदल दिया है।" भाजपा प्रवक्ता अरुण गुप्ता (चुनाव मीडिया सेंटर के प्रभारी), रजनी सेठी, जीएल रैना (पूर्व एमएलसी), डॉ ताहिर चौधरी और मीडिया प्रभारी डॉ प्रदीप महोत्रा ​​भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे।

भाजपा के कार्यों की सरहाना की

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर ने 70 वर्षों में अशांति, भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति के कारण बहुत कुछ झेला है। जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार भाजपा की बनेगी और यहां अभूतपूर्व विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा अपने एजेंडे पर आगे बढ़ी और अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे का विकास हुआ है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी क्षेत्र के निर्माण, विकास और समृद्धि के लिए शांति जरूरी है और इसे हासिल करने के लिए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद, भ्रष्टाचार और वंशवाद के चंगुल से मुक्त करने के लिए साहसिक कदम उठाए और इसे विकास के पथ पर अग्रसर किया।

बड़े पैमाने पर विकास कार्य शुरू किए

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सड़कों, पुलों, सुरंगों, रेलवे पुलों, रिंग रोड, एक्सप्रेस हाईवे, स्मार्ट सिटी, जम्मू तवी रिवर फ्रंट और वंदे भारत ट्रेन जैसी सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए बड़े पैमाने पर विकास कार्य शुरू किए। उन्होंने कहा कि यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण है कि जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है।

कविंदर ने कहा कि पिछली सरकारों ने भेदभाव की सभी हदें पार कर दी थीं, जिससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। कविंदर गुप्ता ने कहा, "आज, चीजें बदल गई हैं और सब कुछ अलग है, और जम्मू विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।" उन्होंने कहा कि अब जम्मू से उधमपुर की यात्रा का समय एक घंटा और श्रीनगर की यात्रा का समय पांच घंटे है, जो पहले संभव नहीं था, और यह सब बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान देने के कारण है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article