India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu-Kashmir DGP : ड्रग्स के खिलाफ मुहीम में जनता का समर्थन जरूरी

04:26 PM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.आर. स्वैन ने सोमवार को कहा कि जनता का समर्थन नशीले पदार्थों के खिलाफ युद्ध जीतने का एकमात्र तरीका है।

Highlights:

कुपवाड़ा जिले में एक आधिकारिक समारोह के मौके पर पुलिस प्रमुख ने कहा, “नशीले पदार्थों के खिलाफ युद्ध केवल जनता के समर्थन से ही जीता जा सकता है। यह इस व्यापार में शामिल लोगों के खिलाफ और शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने में शामिल लोगों के खिलाफ एक युद्ध है।” उन्होंने दोहराया कि नशीली दवाओं के खिलाफ और इस व्यापार में शामिल मास्टरमाइंडों के खिलाफ युद्ध में जनता का सहयोग बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, “मेरे अधिकारी हमेशा कहते हैं कि हम लोगों के सहयोग के बिना काम नहीं कर सकते, यह देखते हुए कि पुलिस एक सेवा है। हम अपना समर्थन देने के लिए जनता के आभारी हैं। यह केवल दिखावटी सेवा नहीं है, बल्कि सीधे दिल से है क्योंकि जनता का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) पुलिस परिवार का हिस्सा हैं और पुलिस उनके मुद्दों को भी समझती है।

उनका कहना है की, ''हम हमेशा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से एसपीओ, उनके परिवारों और बच्चों को सहायता प्रदान करने का प्रयास करते हैं और उन्हें नियमित पुलिस में शामिल करने का भी प्रयास करते हैं, जो हमने विभिन्न अवसरों पर किया भी है।'' बता दें कि एसपीओ को एक निश्चित मासिक वेतन भी मिलता है और यह जुड़ाव युवाओं पर केंद्रित होता है। सुरक्षा बलों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के अलावा, एसपीओ की भागीदारी का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के आधार को कम करना भी है। अपने जन शिकायत निवारण कार्यक्रम को दूर-दराज के इलाकों में आयोजित करने के बारे में बोलते हुए, डीजीपी ने कहा, यह पहली बार है कि हम जिला स्तर पर शिकायत निवारण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए स्टेशन मुख्यालय से बाहर आए हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article