India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu Kashmir Election: गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू में एक चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

07:20 AM Sep 07, 2024 IST
Advertisement

Jammu Kashmir Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 6 सितंबर यानी शुक्रवार यानी से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। अमित शाह आज सुबह करीब 11 बजे जम्मू के पलौरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। और फिर वह बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बीजेपी नेताओं और नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडलों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में 3 चरण में होगा विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्टूबर को मतदान होगा। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले शाह चुनाव के लिए भाजपा के अभियान की शुरुआत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे है। केंद्रीय गृह मंत्री ने शुक्रवार को घोषणा पत्र जारी करने से पहले अपने संबोधन में कहा, मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे का जानता हूं। मैं पूरे देश को यह स्पष्ट करने चाहतू हूं कि अनुच्छेद 370 अब इतिहास बन चुका है और इसकी कभी वापसी नहीं होगी।

अमित शाह का महत्वपूर्ण दौरा  

केंद्र शासित प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर भाजपा के भीतर नाराजगी को देखते हुए उनका जम्मू दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसने पार्टी को नुकसान की भरपाई के लिए पिछले सप्ताह केंद्रीय मंत्रियों सहित कई शीर्ष नेताओं को तैनात करके स्थिति को शांत करने के लिए प्रेरित किया है। जम्मू जिले में 11 विधानसभा क्षेत्र है, जो भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है। पार्टी ने 2014 के चुनावों में इनमें से 9 सीटें जीती थी, जिससे उसकी कुल संख्या 25 हो गई थी। शाह द्वारा जम्मू से अभियान की शुरुआत करने का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उनके कल्याण और विकास के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त करना है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article