India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir Election: स्वतंत्र उम्मीदवार पवन खजूरिया ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र किया जारी

08:23 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir Election: उधमपुर पूर्व से निर्दलीय उम्मीदवार पवन खजूरिया ने जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। जानें क्या कहा...

Highlights

चुनाव के लिए घोषणापत्र किया जारी

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। पहले चरण के मतदान 18 सितंबर को हुए। वहीं इस बीच निर्दलीय उम्मीदवार पवन खजूरिया ने एक घोषणा पत्र जारी किया है, जिसमें खजूरिया ने कहा कि उन्होंने खुद को लोगों के लिए समर्पित कर दिया है और वे एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने इसे लोगों का फैसला बताया।

मैंने खुद को लोगों के लिए समर्पित किया

उन्होंने कहा, "मैं एक आम आदमी हूं, पवन खजूरिया लेकिन मैंने खुद को लोगों के लिए समर्पित कर दिया है। आज उधमपुर ईस्ट विधानसभा में पवन खजूरिया के नाम पर चुनाव लड़ा जा रहा है। मैं एक आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहा हूं लेकिन यह फैसला लोगों का है। मुझे लगता है कि इस ईस्ट विधानसभा में जनता चुनाव लड़ रही है। हर मां, बहन, बुजुर्ग और युवा साथी चुनाव लड़ रहा है जो अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहता है। आज हम सबने मिलकर यह घोषणापत्र बनाया है, जिसमें समाज में कहीं दलित समुदाय पीड़ित है, कहीं हमारा ओबीसी समुदाय पीड़ित है, कहीं हमारा मुस्लिम समुदाय पीड़ित है और यहां अलग-अलग विभागों में काम करने वाले हमारे सरकारी कर्मचारियों की किसी न किसी तरह से अनदेखी की जा रही है। हमने अपनी सभी मांगें इस घोषणापत्र में रखी हैं और सरकार से इस पर ध्यान देने और इन विचारों को लागू करने को कहा है।"

11 मांगों को पहले भी मजबूती से रखा

घोषणापत्र पर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार से कुल 11 मांगें हैं। उन्होंने कहा, "हमने उनकी 11 मांगों को पहले भी मजबूती से रखा है और उन सभी का उल्लेख घोषणापत्र में किया है। इसके अलावा, कई अन्य चीजें भी हैं, जिन्हें हम आपको आश्वासन देते हैं कि इस समाज में उनकी सुविधा के अनुसार समय-समय पर पूरा किया जाएगा।" इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने भाजपा के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पवन खजूरिया और दो अन्य को निलंबित कर दिया था। आदेश में कहा गया है, "सुनील सेठी की अध्यक्षता वाली पार्टी की अनुशासन समिति द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर, पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने में अनुशासनहीनता के लिए पार्टी की सदस्यता से आपको निलंबित करने की दृढ़ता से सिफारिश की गई है। मैं पार्टी के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष की हैसियत से आपको तत्काल प्रभाव से निलंबित करता हूं।" आरएस पठानिया को चुनावों के लिए उधमपुर पूर्वी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article