India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा

10:21 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir Election: जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले, मतदाताओं के लिए मतदान करने के लिए सुरक्षित और भयमुक्त माहौल बनाने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के राजौरी क्षेत्र में सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।

चुनाव से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रणदीप कुमार के अनुसार, जम्मू और कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) नियमित रूप से गश्त कर रहे हैं, दिन में अभियान चला रहे हैं, साथ ही चेकपोस्ट पर सुरक्षा बढ़ा रहे हैं और मतदाताओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने के लिए सड़क मार्च का आयोजन कर रहे हैं।

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सतर्क

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रणदीप कुमार ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके लिए हमारी पुलिस, सेना और सीआरपीएफ नियमित रूप से गश्त कर रहे हैं, दिन में अभियान चला रहे हैं। हमने चेकपोस्ट भी बढ़ा दिए हैं और सड़क मार्च भी आयोजित किए हैं ताकि हमारे मतदाता बिना किसी डर के अपना वोट डाल सकें।" उन्होंने यह भी कहा कि वन क्षेत्रों में, वे समन्वित अभियान और लंबी दूरी की गश्त के लिए सेना और पैराट्रूपर्स की मदद ले रहे हैं।

18 सितंबर से होंगे मतदान

"वन क्षेत्रों में, हमारे समन्वित अभियान लंबी दूरी की गश्त के साथ चल रहे हैं। हमने सेना और पैराट्रूपर्स की भी मदद ली है। हम किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए इन क्षेत्रों पर संयुक्त रूप से हावी हैं। हमने क्षेत्र में अतिरिक्त बल भी तैनात किए हैं और क्षेत्र को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं," उन्होंने कहा। जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। जम्मू और कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 7 सीटें एससी और 9 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article