India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu Kashmir : बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी हेलीकाॅप्टर ऑनलाइन बुकिंग

11:51 AM May 29, 2024 IST
Kedarnath Dham
Advertisement

Jammu Kashmir : बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केदारनाथ धाम की यात्रा करने के लिए भक्तों का उत्साह चरम पर होता है। ऐसे में भक्तों की सुविधा के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड जल्द ही हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू करने वाली है। जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग जून के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। हालांकि इससे संबंधित किराया व अन्य सूचनाएं भी जल्द प्राप्त करवा दी जाएंगी।

Highlight : 

हेलीकॉप्टर सेवा का बेसब्री से इंतजार

श्रद्धालु बेसब्री से हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग का इंतजार कर रहे हैं।
हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग इतनी तेजी से होती है कि कई श्रद्धालुओं को निर्धारित तिथि पर टिकट ही नहीं मिलता है। ऐसे में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग जून के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। हालांकि बोर्ड की तरफ से ऑनलाइन बुकिंग की तारीख, किराया व इससे संबंधित अन्य जानकारियां जल्द ही उपलब्ध करवाएगा।

29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू

इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है जो 19 अगस्त रक्षा बंधन के दिन संपन्न होगी। अमरनाथ यात्रा की तैयारी जोरशोर से चल रही है। लंगर लगाने वाले कई संगठनों के प्रतिनिधि भी हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार संबंधित जिला प्रशासन गांदरबल और अनंतनाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। श्रद्धालुओं को ठहराने, बिजली, पानी, साफ सफाई के प्रबंध, अस्थायी अस्पताल स्थापित करने, दुकानों, टेंट आदि के लिए प्रबंधों में तेजी लाई है।

मार्गों पर मरम्मत का कार्य जारी

एडवांस पंजीकरण की प्रक्रिया तेजी से जारी है। एडवांस पंजीकरण 15 अप्रैल से शुरू किया गया था। वहीं दूसरी तरफ यात्रा के दोनों मार्गों पर मरम्मत का कार्य जारी है। बर्फ हटाई जा रही है और संवेदनशील इलाकों में रेलिंग भी लगाई जा रही है। यात्रा के आधार शिविरों में लंगर लगाने के लिए समितियां 15 जून से सामान भरे ट्रकों के साथ जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने लगेंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article