India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir: ऊधमपुर में पटरी से उतरी मालगाड़ी, चार घंटे बाधित रहा जम्मू-कटड़ा रेलवे ट्रैक

09:10 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से जम्मू की ओर आ रही मालगाड़ी के पिछले दो कोच संगड़ रेलवे स्टेशन के नजदीक पटरी से उतर गए। संगड़ रेलवे स्टेशन जम्मू से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर है। यह हादसा रविवार दोपहर 12:30 बजे के करीब संगड़ रेलवे स्टेशन का है।

Highlights

कल ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से एक मामला सामने आया है, जहां जम्मू की ओर जाले वाली मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। यह ट्रेन ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से जम्मू की ओर जा रही थी। जिसके बाद दिल्ली से कटड़ा जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस और कोटा कटड़ा एक्सप्रेस को मनवाल रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। इसके अलावा सर्वोदय एक्सप्रेस मालवा एक्सप्रेस सूबेदार गंज ऊधमपुर एक्सप्रेस को रास्ते में ही रोक लिया गया।

घंटों खड़ी रही वंदे भारत समेत कई ट्रेनें

इस हादसे के बाद दिल्ली से कटड़ा जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस और कोटा कटड़ा एक्सप्रेस को मनवाल रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। जो जम्मू रेलवे स्टेशन के बाद अगला रेलवे स्टेशन है।

इसके अलावा सर्वोदय एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, सूबेदारगंज ऊधमपुर एक्सप्रेस को रास्ते में ही रोक लिया गया। चार घंटे की मशक्कत के बाद दोनों कोच को पटरी पर चढ़ा कर उन्हें जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया। जिसके बाद उक्त सेक्शन में रेल यातायात बहाल हो पाया।

रिलीफ ट्रेन की मदद से पटरी पर चढ़ाए गए पहिए

संगड़ में बेपटरी हुए मालगाड़ी के दो कोच को वापस पटरी पर चढ़ाने के लिए जम्मू से रिलीफ ट्रेन को घटना स्थल पर भेजा गया था। रेलवे की मैकेनिकल विभाग के अधिकारियों ने रिलीफ ट्रेन का संचालन किया। मौजूदा समय में जम्मू और कटड़ा रेलवे स्टेशन में रिलीफ ट्रेन उपलब्ध है। इससे पहले पठानकोट से रिलीफ ट्रेन को बुलाया जाता था।

रेलवे ने दिए जांच के आदेश

जम्मू रेलवे स्टेशन के एडिशनल डिवीजनल रेलवे मैनेजर राजीव कुमार ने बताया कि मालगाड़ी के दो कोच के पटरी से उतरने के मामले में विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए है। जिन रेलकर्मियों की लापरवाही सामने आएगी पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में गाड़ी के गार्ड और ड्राइवर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article