India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir : आतंकवादी हमलों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठा रही है : जितेंद्र सिंह

08:19 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir : केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों पर बात की और इस बात पर जोर दिया कि सरकार ने इन घटनाओं के जवाब में कड़े कदम उठाए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, सरकार ने हाल के दिनों में ऐसी घटनाओं पर बड़ी कार्रवाई की है।

Highlight : 

आतंकवादी हमलों के खिलाफ सरकार सख्त

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, सरकार ने हाल के दिनों में ऐसी घटनाओं पर बड़ी कार्रवाई की है। प्रधानमंत्री खुद इसकी समीक्षा कर रहे हैं। लगातार हमारी सेना और सैन्य बलों द्वारा कुछ नई रणनीति बनाई गई है, जिसे सार्वजनिक रूप से समझाया नहीं जा सकता। बीडीजी की स्थापना पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, बीडीजी को कैसे पुनर्जीवित किया जाए, इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इसे न केवल पुनर्जीवित किया जाएगा, बल्कि आने वाले समय में जहां भी जरूरत होगी, वहां बीडीजी की स्थापना भी की जाएगी। उनके हथियारों का भी आधुनिकीकरण किया जाएगा।

डोडा आतंकी हमले में धिकारी समेत 4 जवान शहीद

इस बीच, इससे पहले दिन में लोगों ने शुक्रवार को डोडा मुठभेड़ में शहीद हुए कैप्टन बृजेश थापा के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान लेबोंग, दार्जिलिंग में श्रद्धांजलि दी। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कैप्टन बृजेश थापा समेत भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए। 15 जुलाई को विशेष खुफिया सूचनाओं के आधार पर डोडा के उत्तर में एक इलाके में भारतीय सेना और जेके पुलिस का संयुक्त अभियान चल रहा था। व्हाइट नाइट कोर के अनुसार रात करीब 9 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ, जिसके दौरान भारी गोलीबारी हुई। कार्रवाई में एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए।

पिछले कुछ महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी

16 जुलाई को उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार ने उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाते हुए क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। पिछले कुछ महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसमें कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकी हमला और डोडा और उधमपुर में मुठभेड़ शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article