India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज जम्मू-कश्मीर में 3 रैलियों को संबोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

08:53 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है, शनिवार को डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू क्षेत्र में तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

Highlights

अमित शाह आज करेंगे रैली

जम्मू कश्मीर में पर विधानसभा चुनाव होंगे। जिसके मद्देनजर सभी पार्टियां प्रचार कार्य में जुट गई हैं। बता दें कल जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी और गृह मंत्री ने रैली की थी। वहीं आज भाजपा प्रवक्ता और मीडिया सेंटर प्रभारी अरुण कुमार गुप्ता 3 रैलियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा, "अमित शाह आज (सोमवार) रामबन, किश्तवाड़ और पद्दर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।" उन्होंने कहा, "भाजपा को जम्मू-कश्मीर में लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और वह बहुमत की सरकार बनाएगी।"

चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी तेज

गुप्ता ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जन कल्याण पर केंद्रित व्यापक घोषणापत्र पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी अपने विकास एजेंडे के साथ लोगों तक पहुंच रही है, जबकि अन्य दल खोखले वादों से उन्हें गुमराह कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर को अशांति और उथल-पुथल के युग में वापस ले जाना है। गुप्ता ने टिप्पणी की कि जम्मू-कश्मीर के लोग नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को सबक सिखाने के लिए काफी समझदार हैं। गौरतलब है कि अमित शाह का यह जम्मू-कश्मीर का दूसरा दौरा होगा। इससे पहले, उन्होंने दो दिनों के लिए जम्मू का दौरा किया, जहां उन्होंने न केवल पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, बल्कि जम्मू शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक बड़े सम्मेलन को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी ने निकाली रैली

इस बीच, शनिवार को पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव "तीन राजवंशों" और केंद्र शासित प्रदेश के युवाओं के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को तीन राजवंशों के रूप में नामित किया, जिनके भ्रष्ट आचरण ने जम्मू-कश्मीर को "खोखला" और "नष्ट" कर दिया।

‘बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करना पड़ा’- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी क्षेत्र में अपनी पहली रैली के दौरान कहा, "इस साल जम्मू-कश्मीर विधानसभा का चुनाव वंशवाद और जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच लड़ा जाएगा।" "ये तीन परिवार दशकों से जम्मू-कश्मीर की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं। वे भ्रष्टाचार में लिप्त रहे और आपको अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करना पड़ा। इन परिवारों ने घाटी में आतंकवाद और उग्रवाद की नींव रखी। उन्होंने निजी लाभ के लिए आतंकवाद के प्रचार-प्रसार के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह प्रदान की।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article