India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शीतलहर की चपेट में Jammu-Kashmir, घने कोहरे से दृश्यता प्रभावित

09:34 AM Jan 02, 2024 IST
Jammu-Kashmir
Advertisement

Jammu-Kashmir: अधिकतम तापमान में गिरावट के साथ, जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में नए साल के दिन अत्यधिक ठंड का अनुभव हुआ। सोमवार शाम को घने कोहरे के कारण क्षेत्र में दृश्यता शून्य के करीब थी। क्षेत्र में कोहरा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा के पैटर्न में शुष्क, ठंडी उत्तर-पश्चिमी से नमी युक्त पूर्वी दिशा में बदलाव के कारण हुआ। इस बीच, कश्मीर घाटी में साल का पहला दिन हाड़ कंपा देने वाला रहा, क्योंकि सोमवार को कई इलाकों में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से कई डिग्री नीचे चला गया। एक मौसम अधिकारी ने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुबह न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया।

अत्यधिक ठंड से जूझ रहा कश्मीर

चूँकि कश्मीर अत्यधिक ठंड से जूझ रहा है, इसका प्रभाव दैनिक जीवन और बुनियादी ढांचे पर स्पष्ट है। ठंडे तापमान ने निवासियों के लिए दैनिक गतिविधियों को एक चुनौती बना दिया है। एक व्यक्ति ने बताया कि, जम्मू-कश्मीर में रात का तापमान माइनस 5.4 था। जहां भी हम पानी डालते हैं, वह जम जाता है। लोग मौसम का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में आ रहे हैं। कल, लाल चौक के सामने एक बड़ा उत्सव हुआ था। हम प्रार्थना करते हैं कि अगर वहां बर्फबारी हो रही है, तो ठंड थोड़ी कम हो जाएगी क्योंकि हमारे बच्चे और बुजुर्ग बीमार पड़ गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article