India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir : कुपवाड़ा पुलिस ने कुख्यात ड्रग तस्कर की संपत्ति की जब्त

09:22 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir : ड्रग तस्करी के खिलाफ कार्रवाई में, कुपवाड़ा पुलिस ने जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के खुमरियाल इलाके में अवैध रूप से अधिग्रहित 16.5 मरला जमीन जब्त की है। यह संपत्ति नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 की धारा 68 (ई) के तहत अर्जित की गई थी। एक मामला दर्ज किया गया है और ड्रग पेडलर मंजूर अहमद मीर, बेटे अब जब्बार मीर की संपत्ति को ड्रग तस्करी के लिए निवारक हिरासत में ले लिया गया है।

Highlight : 

ड्रग तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

आरोपी मंजूर अहमद मीर को पहले भी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट में अवैध तस्करी की रोकथाम के तहत निवारक हिरासत में लिया गया है। कुपवाड़ा पुलिस ने सभी निवासियों से किसी भी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करके नशीली दवाओं की तस्करी के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने का आग्रह किया है। कुपवाड़ा पुलिस ने स्थानीय लोगों से इस खतरे से निपटने के लिए एक आवश्यक कारक के रूप में उनके सहयोग का आग्रह किया है। इससे पहले एक दिन में, नशीली दवाओं के तस्करों के खिलाफ लड़ाई में, बिजबेहरा पुलिस स्टेशन ने तुलखान बिजबेहरा के दिवंगत अब्दुल रशीद डार से संबंधित 2 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के एक वाणिज्यिक परिसर को कुर्क किया है।

संपत्ति की पहचान अवैध दवा व्यापार, विशेष रूप से मादक दवाओं और मनोदैहिक पदार्थों की तस्करी के माध्यम से अर्जित की गई थी। कुर्क की गई संपत्तियों में सेमथान बिजबेहरा में NHW 44 पर एक प्रमुख स्थान पर निर्मित एक वाणिज्यिक भवन शामिल है, जो सर्वेक्षण संख्या 291 मिन के तहत 5 कनाल 12 मरला के क्षेत्र में फैला हुआ है। व्यक्ति बिजबेहरा पुलिस स्टेशन में पंजीकृत नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम की धारा 8/15-29 के तहत केस एफआईआर नंबर 210/2020 में शामिल था।

अवैध रूप से अधिग्रहित 16.5 मरला जमीन की जब्त

सितंबर 2020 में, मृतक अब्दुल रशीद डार के परिसर में एक भूमिगत कमरा मिला था, जिसमें भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ थे, संभवतः पोस्ता पुआल को बोरियों और प्लास्टिक बैरल में पैक किया गया था। जांच में पता चला कि मृतक ने इस प्रतिबंधित पदार्थ को अवैध स्रोतों से प्राप्त किया था और इसे स्थानीय युवाओं को आगे की अवैध बिक्री के लिए संग्रहीत किया था, जिससे नशीली दवाओं की लत और उनके अवैध व्यापार को बढ़ावा मिला। मौके से कुल 2600 किलोग्राम वजन के 126 बोरे और 60 प्लास्टिक बैरल प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किए गए। अनंतनाग पुलिस ने अवैध रूप से अर्जित धन से निर्मित वाणिज्यिक परिसर को कुर्क करके नशीली दवाओं की तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article