India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रियासी में हुआ बड़ा हादसा, सड़क में फिसली पिकअप ट्रक, तीन लोगों की मौत

08:25 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को एक दुखद घटना में पिकअप ट्रक के सड़क से फिसलने से तीन लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शव बरामद किए।

Highlights

सड़क में फिसली पिकअप ट्रक

भारत में आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर क रियासी से आ रहा है, जहां रियासी राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा, "तीन शव बरामद किए गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। एक बच्चा घायल हुआ था और उसे भी स्थानांतरित कर दिया गया है।"

रियासी में हुआ था आतंकी हमला

इस बीच, जम्मू क्षेत्र में एक महीने के भीतर हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर, जिसने महत्वपूर्ण सुरक्षा चिंताएं पैदा की हैं, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने रविवार को जम्मू अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सैनिकों की परिचालन तत्परता की समीक्षा की।

सुरक्षा स्थिति का आकलन कर रही है BSF

BSF प्रमुख, जो जम्मू अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा स्थिति का आकलन करने के लिए 20 जुलाई से सीमा सुरक्षा बल के जम्मू फ्रंटियर के दो दिवसीय दौरे पर हैं, ने विभिन्न परिचालन पहलुओं और बलों की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए यूनिट कमांडेंट के साथ विस्तृत चर्चा की, बल ने एक बयान में कहा। यह समीक्षा सीमा की अखंडता बनाए रखने और किसी भी संभावित खतरे का जवाब देने में बीएसएफ की सुरक्षा और दक्षता सुनिश्चित करने के चल रहे प्रयास का हिस्सा है।



DG का दौरा क्षेत्र में सतर्क सीमा प्रबंधन के महत्व को रेखांकित करता है, खासकर जम्मू क्षेत्र के रणनीतिक महत्व को देखते हुए। बीएसएफ प्रमुख का दौरा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा खुफिया ब्यूरो के मल्टी-एजेंसी सेंटर (MAC) के कामकाज की समीक्षा करने के एक दिन बाद निर्धारित किया गया था, जिसमें एजेंसियों को एमएसी में जुड़ाव बढ़ाने और एक सुसंगत मंच बनाने के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सरकार का पूरा दृष्टिकोण अपनाने का निर्देश दिया गया था। शाह ने शनिवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में बीएसएफ सहित विभिन्न सुरक्षा और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रमुखों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article