India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu Kashmir News: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी

01:28 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Jammu Kashmir News: जम्मू के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पत्नीटाप की पहाडि़यों के निकट अकार के जंगलों में मंगलवार देर शाम को आतंकियों के समूह होने की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस की टीम ने इलाके में घेराबंदी की। खुद को बचाने के लिए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों का आमना-सामना हुआ और मुठभेड़ जारी है।

सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया

देर रात तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की संख्या चार हो सकती है। आतंकियों का यह समूह बसंतगढ़ और किश्तवाड़ में मौजूद समूह से अलग है। माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों के हाथ लगे आतंकियों के मददगारों से जुटाई गई जानकारी के आधार पर ही घुसपैठ कर अलग-अलग जगहों पर छिपे बैठे आतंकियों को मार गिराने के लिए घेराबंदी की गई है।

उधमपुर में दिखे 4 आतंकी

साथ ही, उधमपुर की तहसील रामनगर के डूडू बसंतगढ़ के पहाड़ी क्षेत्र में चार आतंकवादी देखे गए। मंगलवार देर शाम आतंकियों की मौजूदगी पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। अपनी तरफ सुरक्षाबलों का घेरा बढ़ता देख आतंकी सियोजधार के रास्ते अस्सर होते हुआ जिला डोडा की तरफ निकल गए।

सूत्रों के अनुसार सियोजधार इलाके में आतंकवादी दिखे लेकिन धुंध का फायदा उठाकर ये लोग भाग निकले। सियोजधार क्षेत्र में मौसम खराब होने के चलते धुंध इनती ज्यादा थी कि दो फुट की दूरी तक देख पाना मुश्किल हो रहा था। इसके चलते सुरक्षाबलों को तलाशी अभियान में परेशानी आई।

बसंतगढ़ में घेरे में आतंकी, अनंतनाग में भी अभियान जारी

उधर, ऊधमपुर के बसंतगढ़ में पिछले मंगलवार से चलाए जा रहे अभियान के बाद से आतंकी अब भी कब्रिस्तान के आसपास सुरक्षा बलों के घेरे में फंसे हैं। सुरक्षा बलों ने उनके बच निकल कर भागने के रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया है। मंगलवार को भी सुरक्षा बलों ने बसंतगढ़ में आतंकियों को खोजने के लिए अपना अभियान जारी रखा।

वहीं, अनंतनाग में छिपे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की संख्या पांच है और उनकी घेराबंदी का दायरा लगातार तंग किया जा रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article